Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मंदिर मुद्दे पर लौटी भाजपा

अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर मुद्दे को धार देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी अमित शाह ने रामजन्मभूमि पर जल्द मंदिर निर्माण की कामना की। उन्होंने कहा कि अयोध्या करोड़ों हिंदुओं की आस्था का केंद्र है और यहां जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। वह शनिवार को पूर्वाह्न रामलला का दर्शन करने के बाद मीडिया से मुखातिब थे।

By Edited By: Updated: Sun, 07 Jul 2013 02:23 AM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, फैजाबाद। अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर मुद्दे को धार देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी अमित शाह ने रामजन्मभूमि पर जल्द मंदिर निर्माण की कामना की। उन्होंने कहा कि अयोध्या करोड़ों हिंदुओं की आस्था का केंद्र है और यहां जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। वह शनिवार को पूर्वाह्न रामलला का दर्शन करने के बाद मीडिया से मुखातिब थे।

पढ़ें: अमित शाह के रामबाण से सियासी उबाल

शाह ने कहा, मैंने रामलला से देश में सुशासन लाने व कांग्रेस को वनवास देने की प्रार्थना की है। देश कांग्रेस से मुक्त होना चाहिए। उन्होंने हनुमानगढ़ी में हनुमंत लला के भी दर्शन किए। फिर कारसेवकपुरम में हुई अवध प्रांत की बैठक में कहा कि दिल्ली का रास्ता उत्तर प्रदेश से ही होकर जाता है। पार्टी ने कभी अपने मुद्दों या विचारधारा को नहीं छोड़ा था और न ही कार्यकर्ताओं को जयश्रीराम का नारा लगाने से कभी रोका। इसलिए कार्यकर्ताओं को यह भ्रम दूर कर देना चाहिए कि भाजपा ने मंदिर के मुद्दे को छोड़ दिया है। कार्यकर्ताओं को प्रत्याशी के नाम की घोषणा का इंतजार किए बिना पार्टी को जिताने के प्रति दृढ़ संकल्पित हो जाना चाहिए।

अमित शाह ने कहा कि चुनाव में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भी कार्यकर्ताओं के लिए मददगार साबित होगा। उन्होंने 15 अगस्त तक बूथ कमेटियों का गठन पूरा करने की नसीहत दी।

यह विडियो भी देखें

बैठक में वोट बैंक के जातिगत बंटवारे का सवाल उठने पर उन्होंने कहा कि भाजपा में सभी जातियों के लोग हैं। जरूरत कार्यकर्ताओं के आम आदमी तक जाने की है। पार्टी से पिछड़े वर्गो की दूरी के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि पिछड़ों के लिए जितना काम भाजपा ने किया उतना किसी और पार्टी ने नहीं किया। कार्यकर्ताओं को पिछड़े वर्ग के लोगों को यह बताना चाहिए कि सपा अल्पसंख्यकों को जो नौ फीसद आरक्षण देने की बात कर रही है वह पिछड़ों के आरक्षण में से ही दिया जाएगा।

पढ़ें: मोदी को हराने के लिए रखेंगे विशेष रोजा: जव्वाद

बैठक के बाद उन्होंने मणिरामदास छावनी जाकर श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास से आशीर्वाद लिया। न्यास अध्यक्ष ने उम्मीद जताई कि अयोध्या में जल्द राम मंदिर का निर्माण होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर