Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर के स्वास्थ्य राज्यमंत्री पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर के स्वास्थ्य राज्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शब्बीर अहमद खान के खिलाफ गुरुवार को महिला डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है। स्वास्थ्य राज्यमंत्री से शुक्रवार को पूछताछ की जा सकती है। फिलहाल वह राजौरी जिले के दौरे पर हैं। इस बीच, डॉक्टर एसोसिएशन ऑफ कश्मीर ने मामले क

By Edited By: Updated: Fri, 07 Feb 2014 08:44 AM (IST)
Hero Image

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर के स्वास्थ्य राज्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शब्बीर अहमद खान के खिलाफ गुरुवार को महिला डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है। स्वास्थ्य राज्यमंत्री से शुक्रवार को पूछताछ की जा सकती है। फिलहाल वह राजौरी जिले के दौरे पर हैं। इस बीच, डॉक्टर एसोसिएशन ऑफ कश्मीर ने मामले की कड़ी निंदा करते हुए स्वास्थ्य राज्यमंत्री को मंत्रिमंडल से बाहर निकालकर गिरफ्तार करने की मांग की है।

पढ़ें: फेसबुक पर डाली छात्र की अश्लील तस्वीर

महिला डॉक्टर, जो एक अलगाव वादी नेता की पत्नी बताई जाती है, की शिकायत पर श्रीनगर के शहीदगंज पुलिस स्टेशन में स्वास्थ्य राज्यमंत्री शब्बीर अहमद खान के खिलाफ धारा 354 व 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। महिला डॉक्टर ने अपनी शिकायत में कहा है कि करीब दस दिन पहले शरदकालीन सचिवालय में स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने किसी काम से उसे अपने कार्यालय में बुलाया। जहां उससे छेड़छाड़ का प्रयास किया गया। किसी तरह वह सचिवालय से बाहर निकली।

बता दें कि इससे पहले भी उमर मंत्रिमंडल में शामिल पर्यटन मंत्री गुलाम अहमद मीर तथा पूर्व मंत्री रमण मट्टू पर महिलाओं के यौन शोषण का आरोप लग चुका है। इतना ही नहीं, विपक्ष ने मुख्यमंत्री उमर पर भी ऐसे ही संगीन आरोप लगाए थे, जिसके बाद उमर ने आरोप साबित होने पर इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया था। स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने अपने खिलाफ लगे इस आरोप को बेबुनियाद बताया है और छवि खराब करने की साजिश करार दिया है। इस बीच बामपंथी नेता एम.वाई. तारीगामी ने उन्हें मंत्रिमंडल से निकालने की मांग की है।

'छेड़छाड़ के आरोप बेबुनियाद हैं। मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश रची गई है, ताकि मेरी छवि को नुकसान पहुंचाया जा सके।'

--शब्बीर अहमद खान, स्वास्थ्य राज्यमंत्री

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर