Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शुरू हुआ चौरासी कोस परिक्रमा का कारवां

तीथांर्ें का मुकुटमणि कहे जाने वाले श्रीधाम वृंदावन से हजारों श्रद्धालुओं ने यमुना पूजन और संकल्प लेकर चौरासी कोस परिक्रमा का आगाज कर दिया। ढोलक, मजीरा की धुन पर हरेकृष्ण-हरेकृष्ण के महामंत्र का जाप करते पैदल चल रहे हजारों तीर्थयात्रियों के चेहरे पर चौरासी कोस परिक्रमा का जोश अलग ही झलक रहा था।

By Edited By: Updated: Tue, 03 Sep 2013 08:31 AM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, वृंदावन। तीर्थो का मुकुटमणि कहे जाने वाले श्रीधाम वृंदावन से हजारों श्रद्धालुओं ने यमुना पूजन और संकल्प लेकर चौरासी कोस परिक्रमा का आगाज कर दिया। ढोलक, मजीरा की धुन पर हरेकृष्ण-हरेकृष्ण के महामंत्र का जाप करते पैदल चल रहे हजारों तीर्थयात्रियों के चेहरे पर चौरासी कोस परिक्रमा का जोश अलग ही झलक रहा था।

पढ़ें: अखंड पुण्य के लिए पैदल नापेंगे ब्रज के 84 कोस

श्रीब्रजवासी तीर्थ पुरोहित पंडा सभा के बैनर तले रामदल की चौरासी कोस परिक्रमा यात्रा के लिए श्रद्धालु सोमवार को केशीघाट पहुंचे। यहां यमुना पूजन और यात्रा का संकल्प लेकर सभी पदयात्री गोविंददेव मंदिर पर एकत्रित हुए। यहां से पैदल ही शुरू हुई परिक्रमा यात्रा देर सायं मथुरा पहुंची। यहां रात्रि विश्राम के बाद मंगलवार को अगले पड़ाव के लिए प्रस्थान करेगी। आयोजक गिरधारी ब्रजवासी ने कहा कि परिक्रमा में आए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर