Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आडवाणी के बाद सुषमा भी बोलीं, शिवराज 'सर्वमान्य सर्वगुण संपन्न'

वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी द्वारा नरेंद्र मोदी से तुलना करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बेहतर बताए जाने के बाद अब सुषमा स्वराज ने भी शिवराज सिंह की मुक्त कंठ से तारीफ की है। मंगलवार को रायसेन जिले में आयोजित समारोह में सुषमा स्वराज ने शिवराज की तारीफ करते हुए उन्हें सर्वमा

By Edited By: Updated: Wed, 05 Jun 2013 09:28 AM (IST)
Hero Image

रायसेन [नई दुनिया ब्यूरो]। वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी द्वारा नरेंद्र मोदी से तुलना करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बेहतर बताए जाने के बाद अब सुषमा स्वराज ने भी शिवराज सिंह की मुक्त कंठ से तारीफ की है। मंगलवार को रायसेन जिले में आयोजित समारोह में सुषमा स्वराज ने शिवराज की तारीफ करते हुए उन्हें सर्वमान्य और सर्वगुण संपन्न नेता बताया। आडवाणी ने शिवराज को अटल की तरह विनम्र कहा था तो सुषमा ने भी उन्हें बिना अहम वाला नेता बताते हुए लगातार सफलता हासिल करने का आशीष दिया। उन्होंने कहा कि मैं शिवराज में वह सारे गुण देखती हूं जो एक सफल राजनीतिज्ञ में होने चाहिए।

इससे पहले आडवाणी ने शिवराज चौहार को अटल जैसा विनम्र नेता बताया था। पार्टी की ग्वालियर बैठक में लालकृष्ण आडवाणी ने कहा था कि शिवराज सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी की तरह विनम्र हैं। मोदी ने एक स्वस्थ्य राज्य को उत्कृष्ट बनाया तो शिवराज ने एक बीमारू राज्य को विकसित किया। हालांकि, आडवाणी के इस बयान के राजनीतिक अर्थ निकाले जाने लगे तो पार्टी अध्यक्ष ने बयान जारी कर कहा कि आडवाणी ने शिवराज की तारीफ नरेंद्र मोदी को नीचा दिखाने के लिए नहीं की। इस दौरान शिवराज ने कहा कि मैं इसलिए मुख्यमंत्री नहीं बना हूं कि कुर्सी पर बैठकर अहंकार करूं। मैं तो सेवक मुख्यमंत्री हूं। पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा समेत अन्य नेताओं ने भी शिवराज की तारीफ की। पटवा ने तो उन्हें 100 वर्ष तक राज करने का आशीर्वाद दे डाला।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर