Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लव जेहाद के मामले में मथुरा में स्थिति तनावपूर्ण

मथुरा के शेरगढ़ में आगरा से भगाकर लाई गई विवाहिता को लेकर माहौल काफी गर्म है। यहां पर स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए कस्बे में पीएसी तैनात की गई है। दहशत के कारण आज भी सभी दुकाने बंद हैं। पुलिस दुकानदारों को समझाने में लगी है, लेकिन कोई भी बाजार जाने को तैयार नहीं है। कस्बे में चारों तरफ पुलिस तैनात है। जिल

By Edited By: Updated: Tue, 02 Sep 2014 12:52 PM (IST)
Hero Image

लखनऊ। मथुरा के शेरगढ़ में आगरा से भगाकर लाई गई विवाहिता को लेकर माहौल काफी गर्म है। यहां पर स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए कस्बे में पीएसी तैनात की गई है। दहशत के कारण आज भी सभी दुकाने बंद हैं। पुलिस दुकानदारों को समझाने में लगी है, लेकिन कोई भी बाजार जाने को तैयार नहीं है। कस्बे में चारों तरफ पुलिस तैनात है।

जिला व पुलिस प्रशासन ने कल देर रात इस मसले पर गांव के लोगों के पंचायत के फैसले से पहले ही मोर्चा संभाल लिया। देर रात तक एसएसपी लोगों को समझाती रहीं। पंचायत पर पुलिस ने सख्ती से रोक लगाते हुए कस्बे में पीएसी तैनात कर दी है। विवाहिता और आरोपी की लोकेशन मिलने के बाद पुलिस की टीम को फीरोजाबाद रवाना कर दिया गया है।

आगरा के न्यू आगरा के जगनपुर में ब्याही गई युवती और उसके तीन बच्चों को शेरगढ़ का रहने वाला जब्बार पांच दिन पहले भगा ले गया था। कुछ लोगों ने मामले को लव जेहाद का रूप दे दिया, जिसको लेकर शेरगढ़ में तनाव बढ़ गया। महिला के पक्ष में समाज की ओर से कल रात को पंचायत बुलाई गई, जिसमें बड़ा फैसला करने की तैयारी थी। इसकी भनक लगते ही देर रात को एसएसपी मंजिल सैनी अधिकारियों के साथ कस्बा पहुंच गई और करीब दो घंटे तक रहकर दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने को कहा।

एसएसपी ने बताया कुछ ऐसी जानकारियां मिली हैं कि लोग कस्बा के माहौल को बिगाडऩे की कोशिश में लगे हैं। उनके साथ ही इलाके आसपास के गांवों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। वहीं महिला पक्ष की ओर कल रात को बुलाई पंचायत को एसपी सिटी मनोज सोनकर ने रोक दिया। इसके साथ ही एक डिप्टी एसपी पुलिस और पीएसी को कस्बे में कैंप करने के निर्देश भी दे दिए गए।

कल दिनभर आशंका मंडराती रही। शाम ढलते ही आशंकित दुकानदारों ने बाजार बंद कर दिया और पुलिस सुरक्षा का भरोसा दिलाती रही। एसएसपी ने बताया कि आरोपी और विवाहिता की लोकेशन फीरोजाबाद में मिली है। उसे पकड़ने के लिए टीम रवाना कर दी गई।

पढ़ें: बंधक बनाकर किया दुष्कर्म फिर कराया धर्मातरण

धर्मातरण न करने पर छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, माहौल तनावपूर्ण