Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विदेशी मुद्रा के अवैध कारोबार का भंडाफोड़

विदेशी मुद्रा के अवैध कारोबार में यहां पुलिस ने शुक्रवार को केरल के दो व्यवसायियों समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भी विदेशी मुद्रा बरामद हुई है। रैकेट के सरगना की तलाश जारी है। स्पेशल ऑपरेशन टीम (एसओटी) के अधिकारी के गोवर्धन रेड्डी ने बताया कि इनके पास से 1,62,450 (करीब 5

By Edited By: Updated: Fri, 23 Aug 2013 08:08 PM (IST)
Hero Image

हैदराबाद। विदेशी मुद्रा के अवैध कारोबार में यहां पुलिस ने शुक्रवार को केरल के दो व्यवसायियों समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भी विदेशी मुद्रा बरामद हुई है। रैकेट के सरगना की तलाश जारी है।

स्पेशल ऑपरेशन टीम (एसओटी) के अधिकारी के गोवर्धन रेड्डी ने बताया कि इनके पास से 1,62,450 ब्राजील की करेंसी बरामद की गई है। केरल के पलक्कड़ के कारोबारी प्रेमा चंद्रा करीम नामक व्यक्ति से ब्राजील के नोट हासिल कर और उन्हें रिजर्व बैंक की अनुमति के बगैर लोगों को बेचा करता था। चंद्रा ने इस धंधे में अपने एक मित्र आंध्र प्रदेश के वेस्ट गोदावरी जिले के सिविल इंजीनियर वी बालाजी रेड्डी को भी शामिल किया। बालाजी ने पूछताछ में बताया कि करीब सौ करोड़ की लागत से मेघालय में एक प्लांट स्थापित करने की योजना को जल्द पूरा करने के लिए वह इस धंधे में उतर आया। इन दोनों के अलावा पुलिस ने ईस्ट गोदावरी के काकीनाडा निवासी कृष्णम राजू और केरल के मलप्पुरम जिले के हनीफ नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस मामले में अब करीम को तलाश रही है जिसे इस रैकेट का सरगना बताया जा रहा है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह पता लगाया जा रहा है कि करीम का कहीं प्रतिबंधित संगठनों से तो कोई नाता नहीं है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें सरूरनगर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। इसके साथ ही आगे ही जांच के लिए मामले को प्रवर्तन निदेशालय के पास भी भेजा जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

यह विडियो भी देखें