Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उमा भारती ने अफजल गुरु से की संजय दत्त की तुलना

भोपाल। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों मुबंई बम बलास्ट केस में अभिनेता संजय दत्त को पांच साल की सजा सुनाई है संजय दत्त की सजा को माफ करने के लिए प्रेस परिषद के अध्यक्ष जस्टिस काटजू ने भी राज्यपाल से उन्हें क्षमा देने के लिए पत्र लिखा है। लेकिन भाजपा की तेजतर्रार नेता उमा भारती का मानना है कि संजय दत्त और अफजल गुरु के अपराध एक समान है और इसके लिए संजय को माफ नहीं किया जा सकता है।

By Edited By: Updated: Mon, 01 Apr 2013 04:55 PM (IST)
Hero Image

भोपाल। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों मुबंई बम ब्लास्ट केस में अभिनेता संजय दत्त को पांच साल की सजा सुनाई है संजय दत्त की सजा को माफ करने के लिए प्रेस परिषद के अध्यक्ष जस्टिस काटजू ने भी राज्यपाल से उन्हें क्षमा देने के लिए पत्र लिखा है। लेकिन भाजपा की तेजतर्रार नेता उमा भारती का मानना है कि संजय दत्त और अफजल गुरु के अपराध एक समान है और इसके लिए संजय को माफ नहीं किया जा सकता है।

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाये जाने पर उमा भारती ने अपने निवास पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि संजय दत्त और अफजल गुरु का अपराध एक समान है। दोनों के बारे में प्रमाणित हुआ है कि दोनों ही घटना स्थल पर मौजूद नहीं थे, लेकिन उनके संबंध अपराधियों से थे। उक्त अपराध के लिए दोनों की सजा एक समान बताते हुए उमा भारती ने कहा कि यह प्रमाणित हो चुका है कि संजय दत्त के दाउद इब्राहिम से संबंध थे।

संजय दत्त को माफी दिये जाने की वकालत करने वालों पर तुच्छ राजनीति करने का आरोप लगाते हुए उमा भारती ने कहा कि उनकी नजर वोट पर है। उन्होंने कहा कि संजय दत्त अपराधी है, देशद्रोही है और उसको दी गयी सजा माफी योग्य नहीं है तथा सजा माफी के बारे में बात करने वालों को देश कभी माफ नहीं करेगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर