Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भगवान से बैर, इसलिए सिर्फ मंदिरों में ही करता था चोरी

मध्य प्रदेश के सागर में पुलिस ने एक ऐसा अनोखा चोर पकड़ा है, जो सिर्फ मंदिरों में ही चोरी करता है। वजह जानकर पुलिसवाले भी चौंक गए। उसने बताया, 25 बरस पहले जब परिवार पर संकट आया था, तब उसने भगवान के खूब हाथ जोड़े लेकिन उन्होंने मेरी प्रार्थना नहीं

By Sachin kEdited By: Updated: Thu, 28 May 2015 10:36 AM (IST)
Hero Image

नई दुनिया, सागर। मध्य प्रदेश के सागर में पुलिस ने एक ऐसा अनोखा चोर पकड़ा है, जो सिर्फ मंदिरों में ही चोरी करता है। वजह जानकर पुलिसवाले भी चौंक गए। उसने बताया, 25 बरस पहले जब परिवार पर संकट आया था, तब उसने भगवान के खूब हाथ जोड़े लेकिन उन्होंने मेरी प्रार्थना नहीं सुनी। तभी से उसका उनसे बैर हो गया।

15 साल की उम्र से मंदिरों में चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा 40 वर्षीय प्रेमसिंह राजगौड़ पहली बार पुलिस की गिरफ्त में आया है। उस पर जिले के हर थाने में मुकदमा दर्ज है। प्रेमसिंह ने बताया कि जब वह पांच साल का था, तब सड़क हादसे में उसके माता-पिता की मौत हो गई थी।

कुछ साल बाद पिता के नाम पर जो जमीन थी, वो चाचा ने हथिया लिया। वह जिन रिश्तेदारों के यहां रहता था, उन्होंने भी प्रताडि़त किया। भगवान ने उसकी कोई सहायता नहीं की। पहली बार उसने अपने गांव के समीप केसली गांव के जैन मंदिर में चोरी की थी। उसके बाद से लगभग 25 मंदिरों में चोरी कर चुका है।

पढ़ेंः पच्चीस लाख रुपये से भरा एटीएम उड़ा ले गए चोर

पुलिस करती रही इंतजार, वादा करके भी न आया चोर