Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उप्र सरकार ने विहिप की संकल्प सभा पर लगाई रोक

विश्व हिंदू परिषद की अठारह अक्टूबर को अयोध्या में होने वाली संकल्प सभा पर उत्तर प्रदेश सरकार ने रोक लगा दी है। चौरासी कोसी परिक्रमा की तरह इस संकल्प सभा में जाने वालों को रोकने के लिए भी सरकार सारे उपाय करेगी। इसके लिए अधिकारियों समेत दो हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे। इस दौरान माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

By Edited By: Updated: Mon, 14 Oct 2013 09:17 PM (IST)
Hero Image

खनऊ [जागरण ब्यूरो]। विश्व हिंदू परिषद की अठारह अक्टूबर को अयोध्या में होने वाली संकल्प सभा पर उत्तर प्रदेश सरकार ने रोक लगा दी है। चौरासी कोसी परिक्रमा की तरह इस संकल्प सभा में जाने वालों को रोकने के लिए भी सरकार सारे उपाय करेगी। इसके लिए अधिकारियों समेत दो हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे। इस दौरान माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

प्रमुख सचिव गृह आरएम श्रीवास्तव और डीजीपी देवराज नागर ने सोमवार शाम को कानून व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक कर पर्याप्त तैयारी और सतर्कता के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी होने पर संबंधित अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। सोमवार को एडीजी कानून व्यवस्था राजकुमार विश्वकर्मा ने पत्रकारों को बताया कि जिला प्रशासन की रिपोर्ट पर अयोध्या में संकल्प सभा प्रतिबंधित कर दी गई है। वहां पर निषेधाज्ञा लागू रहेगी और माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। किसी गड़बड़ी से निपटने के लिए अयोध्या में दस कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स भी भेजा जाएगा। विहिप ने संसद में राम मंदिर निर्माण से संबंधित विधेयक लाए जाने की मांग को लेकर इस संकल्प सभा के आयोजन का प्रस्ताव किया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर