Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगर मोदी करते हैं वीजा के लिए आवेदन तो अमेरिका करेगा विचार

भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी की दौड़ में सबसे आगे चल रहे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को वीजा देने पर अमेरिका विचार कर सकता है। अमेरिका ने कहा कि यदि नरेद्र मोदी वीजा के लिए आवेदन करते हैं तो वह विचार जरूर करेंगे। गौरतलब है कि अमेरिका के दौरे पर गए भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने ब

By Edited By: Updated: Thu, 25 Jul 2013 11:18 AM (IST)
Hero Image

वाशिंगटन डीसी। भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी की दौड़ में सबसे आगे चल रहे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को वीजा देने पर अमेरिका विचार कर सकता है। अमेरिका ने कहा कि यदि नरेद्र मोदी वीजा के लिए आवेदन करते हैं तो वह विचार जरूर करेंगे। गौरतलब है कि अमेरिका के दौरे पर गए भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा था कि एक तरफ अमेरिकी कांग्रेस की अनुसंधान सेवा मोदी के काम की तारीफ करती है, दूसरी ओर अमेरिकी सरकार मोदी को वीजा भी नहीं देती। उन्होंने इसको अमेरिका का विरोधाभासी कदम बताया था।

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी को अमेरिकी वीजा देने को लेकर अकसर बयानबाजी होती रही है। वहीं मौजूदा दौर में भारतीय सांसदों द्वारा अमेरिकी सरकार को भेजा गया कथित पत्र भी इन दिनों चर्चा में है जिसमें मोदी को वीजा न देने की अपील की गई है। हालांकि अब इस बारे में कुछ सांसदों ने पत्र पर अपने फर्जी हस्ताक्षर होने की बात कही है। बुधवार को राजनाथ सिंह ने पत्रकारों से हुई बातचीत में कहा कि मोदी को वीजा का मुद्दा अमेरिकी प्रशासन का मामला है, यह भाजपा के लिए कोई मुद्दा नहीं है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर