Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विहिप, बजरंग दल ने गिलानी का पुतला फूंका, गिरफ्तारी की मांग की

कश्मीर घाटी के त्राल में अलगाववादी सईद अली शाह गिलानी की एक रैली के दौरान उसके समर्थकों द्वारा पाकिस्तानी झंडे फहराए जाने और पाक समर्थक नारे लगाए जाने के खिलाफ आज विहिप और बजरंग दल ने जम्मू में विरोध प्रदर्शन किया। दोनों हिंदू संगठनों ने भारत की भूमि पर पाकिस्तानी

By Sudhir JhaEdited By: Updated: Sat, 02 May 2015 04:13 PM (IST)
Hero Image

जम्मू। कश्मीर घाटी के त्राल में अलगाववादी सईद अली शाह गिलानी की एक रैली के दौरान उसके समर्थकों द्वारा पाकिस्तानी झंडे फहराए जाने और पाक समर्थक नारे लगाए जाने के खिलाफ आज विहिप और बजरंग दल ने जम्मू में विरोध प्रदर्शन किया। दोनों हिंदू संगठनों ने भारत की भूमि पर पाकिस्तानी झंडे फहराए जाने के आरोप में गिलानी को गिरफ्तार करने की मांग की।

बजरंग दल के संयोजक राकेश कुमार के नेतृत्व में विहिप और बजरंग दल के लगभग 200 कार्यकर्ताओं ने जम्मू प्रेस क्लब के बाहर गिलानी के खिलाफ प्रदर्शन किया और प्रदेश सरकार और गिलानी के खिलाफ नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने गिलानी का पुतला भी फूंका और उसे व अन्य अलगावादियों को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार करने की मांग की।

गौरतलब है कि शुक्रवार को त्राल में गिलानी के नेतृत्व में एक रैली के दौरान उसके समर्थकों ने पाक झंडे फहराये और पाक के समर्थन में नारे लगाए। गिलानी पुलिस को चकमा देकर त्राल पहुंच गया था। रैली में गिलानी ने भारत के खिलाफ जहर उगला इसके साथ ही अमरनाथ यात्रा की अवधि को कम करने की मांग की।

पढ़ेंः मसर्रत को छोड़ना ही गलत थाः शिवसेना

पढ़ेंः कश्मीरी अलगाववादियों की तरफदारी में जुटा पाकिस्तान