Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मकपा नेता ने उठाए सोनिया गांधी के इतिहास ज्ञान पर सवाल

तिरुअनंतपुरम। गरीबों के कल्याण को लेकर सोनिया गांधी की टिप्पणी से नाराज माकपा ने कांग्रेस अध्यक्ष पर पलटवार किया है। माकपा के वरिष्ठ नेता अच्युतानंदन ने कांग्रेस अध्यक्ष के ज्ञान पर सवाल उठाते हुए यहां तक कह दिया कि सोनिया को इतिहास की जानकारी नहीं है। गौरतलब है कि सोनिया ने शनिवार को कोच्चि की रैली में आरोप लगाया था कि गरीबा

By Edited By: Updated: Tue, 18 Feb 2014 07:59 PM (IST)
Hero Image

तिरुअनंतपुरम। गरीबों के कल्याण को लेकर सोनिया गांधी की टिप्पणी से नाराज माकपा ने कांग्रेस अध्यक्ष पर पलटवार किया है। माकपा के वरिष्ठ नेता अच्युतानंदन ने कांग्रेस अध्यक्ष के ज्ञान पर सवाल उठाते हुए यहां तक कह दिया कि सोनिया को इतिहास की जानकारी नहीं है।

गौरतलब है कि सोनिया ने शनिवार को कोच्चि की रैली में आरोप लगाया था कि गरीबों के कल्याण को लेकर वामदल सिर्फ घड़ियाली आंसू बहाते हैं। गरीबों की बात करने वाले वामदलों ने उनके विकास के लिए बहुत कम काम किया है।

पढ़ें : 'मैं मोदी के साथ 8वीं कक्षा के लड़कों जैसी बहस नहीं चाहता'

माकपा के वयोवृद्ध और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वीएस अच्युतानंदन ने मंगलवार को बयान जारी कर सोनिया के आरोपों का जवाब दिया। उनके मुताबिक इस तरह का बयान देकर कांग्रेस अध्यक्ष ने केरल के इतिहास को लेकर अपनी अज्ञानता जाहिर की है। अच्युतानंदन ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष जैसे पद पर आसीन व्यक्ति से इस तरह के गैर जिम्मेदार बयान की अपेक्षा नहीं की जा सकती। सोनिया गांधी को स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने किन दस्तावेज या स्त्रोतों के आधार पर यह टिप्पणी की।

केरल में वाम आंदोलन के प्रणेताओं में एक वीएस अच्युतानंदन ने कहा, राज्य में भूमि और शिक्षा के क्षेत्र में आमूलचूल बदलाव लाने वाले कानून बनाने के लिए वाम दल ही जिम्मेदार है। इन सुधारों की वजह से ही केरल के समाज में मौलिक बदलाव हुए, जिसे विकास का 'केरल मॉडल' के तौर पर जाना गया।