Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोर्ट ने पूछा- कोल ब्लॉक आवंटनों में नियमों का पालन किया गया था ?

विशेष अदालत ने सोमवार को सीबीआइ से स्पष्ट करने को कहा है कि क्या उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला के हिंडाल्को को कोल ब्लॉक के आवंटन में नियमों का पालन किया गया था? बिड़ला, पूर्व कोल सचिव पीसी पारख और अन्य के खिलाफ सीबीआइ द्वारा दायर एफआइआर की क्लोजर रिपोर्ट पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने जांच एजेंसी ये पूछा कि क्या हि

By Edited By: Updated: Mon, 01 Sep 2014 05:46 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। विशेष अदालत ने सोमवार को सीबीआइ से स्पष्ट करने को कहा है कि क्या उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला के हिंडाल्को को कोल ब्लॉक के आवंटन में नियमों का पालन किया गया था?

बिड़ला, पूर्व कोल सचिव पीसी पारख और अन्य के खिलाफ सीबीआइ द्वारा दायर एफआइआर की क्लोजर रिपोर्ट पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने जांच एजेंसी ये पूछा कि क्या हिंडाल्को को कोल ब्लॉक आवंटन करते समय नियमों का पालन किया गया था?

विशेष जज भरत पराशर की अदालत में सुनवाई के दौरान सीबीआइ के जांच अधिकारी ने कोर्ट को बताया कि उनकी जांच के दौरान हिंडाल्को को कोल ब्लॉक के आवंटन में किसी तरह की अपराधिकता नहीं पाई गई। जांच अधिकारी ने बताया कि शुरुआत में जांच समिति ने हिंडाल्को को कोल ब्लॉक के आवंटन की सिफारिश नहीं की लेकिन बाद में बिड़ला के अनुरोध पर इसकी समीक्षा के बाद हिंडाल्को को कोल ब्लॅाक आवंटित कर दिया गया। इस पर कोर्ट ने पूछा कि क्या इसके लिए नियमों का पूरी तरह पालन किया गया?

पढ़ें: कोयला घोटाला उजागर करने में हीरो की भूमिका रही अहीर की