Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब भगवान हमारे साथ है तो दुश्‍मनों से क्‍या डरना: केजरीवाल

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि जब उनके साथ भगवान है तो कोई भी दुश्‍मन उनका कुछ नहीं कर सकता है। जनसंवाद (ओपन केबिनेट) में बोलते हुए उन्‍होंने हाईकोर्ट के उस आदेश का भी जिक्र किया जिसमें कोर्ट ने स्‍पष्‍ट कहा

By Kamal VermaEdited By: Updated: Mon, 25 May 2015 09:55 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि जब उनके साथ भगवान है तो कोई भी दुश्मन उनका कुछ नहीं कर सकता है। जनसंवाद (ओपन केबिनेट) में बोलते हुए उन्होंने हाईकोर्ट के उस आदेश का भी जिक्र किया जिसमें कोर्ट ने स्पष्ट कहा है कि एसीबी पर केंद्र या गृहमंत्रालय के हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है। केजरीवाल ने हाईकोर्ट के इस आदेश पर लोगों को बधाई देते हुए कहा कि यह आपकी जीत है। दिल्ली सरकार के सौ दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में इस जनसंवाद का आयोजन किया गया।

जनसंवाद के बाद जब मीडिया ने केजरीवाल से पूछा कि मीडिया ने आपको हीरो बनाया आप मीडिया को कभी धन्यवाद भी नहीं कहते तो केजरीवाल ने कहा कि थैंक्स मीडिया और मीडिया से हमारी कोई दुश्मनी नहीं है, लेकिन मीडिया जब झूठ दिखाती है तब तकलीफ होती है।

साथ ही केजरीवाल ने यह भी बताया कि दिल्ली में पूर्ण बहुमत मिलने के बाद जब हम पीएमकी सत्ता में आने के बाद से मिलने गए थे तो हमने उनसे कहा था कि आपकी पार्टी भी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए प्रयासरत है और हमारी पार्टी भी यही चाहती है। हम एक साथ मिलकर काम करेंगे तो दिल्ली को दस दिन के अंदर पूर्ण राज्य का दर्जा मिल सकता है।

उधर केजरीवाल के जनसंवाद पर दिल्ली भाजपा इकाई ने चुटकी ली है। भाजपा ने कहा है कि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से सत्तर वादे किए थे और अब वे ग्यारह पर आ गए हैं।

केजरीवाल ने जनसंवाद में कहा कि दिल्ली सरकार ने सौ दिन पूरे किए हैं जिसके बाद वह जनता को सरकार के काम-काज का ब्यौरा देने यहां पर आए हैं। उन्होंने कहा कि इन सौ दिनों के दौरान सरकार के हर मंत्री ने अथक मेहनत की है। इस ओपन केबिनेट की शुरुआत में आप और कांग्रेस के समर्थकों में कुछ हाथापाई भी हुई। इस जनसंवाद में 1984 दंगों के पीडि़त भी अपनी मांग लेकर पहुंचे थे। इस अवसर पर दिल्ली के प्रमुख सचिव केके शर्मा और प्रिंसिपल सेक्रेट्री शकुंतला गेमलिन भी मंच पर मौजूद थीं। केजरीवाल ने अपनी सौ दिन की उपलब्धियां गिनाई और बोले कि हमने इन दिनों में बहुत काम किया है।