Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मंदिर के सामने शराब की दुकान खोले जाने पर महिलाओं का हल्ला-बोल

शहर के रिहायशी इलाके (शारदा नगर मोहल्ला) में बजरंग बली मंदिर के सामने शराब की दुकान खोले जाने से आक्रोशित महिलाओं ने गुरुवार को हल्ला बोल दिया। वे झाडू़-डंडा आदि लेकर सड़क पर उतर आईं और शराब दुकान के सामने सहरसा-सिमरीबख्तियारपुर सड़क को जाम कर दिया।

By Sachin kEdited By: Updated: Fri, 17 Apr 2015 10:40 AM (IST)
Hero Image

जासं, सहरसा। शहर के रिहायशी इलाके (शारदा नगर मोहल्ला) में बजरंग बली मंदिर के सामने शराब की दुकान खोले जाने से आक्रोशित महिलाओं ने गुरुवार को हल्ला बोल दिया। वे झाडू़-डंडा आदि लेकर सड़क पर उतर आईं और शराब दुकान के सामने सहरसा-सिमरीबख्तियारपुर सड़क को जाम कर दिया।

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष संजय सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शनकारी महिलाओं को मोहल्ले में शराब दुकान नहीं खोले देने जाने का आश्वासन दिया। इसके बाद महिलाओं का आक्रोश शांत हुआ और उन्होंने जाम हटाया। थाना प्रभारी ने इसके लिए उन्हें आवेदन देने को कहा है। आंदोलन के कारण शराब दुकान दिनभर बंद रही।

जनवादी महिला समिति की जिलामंत्री अनीता देवी के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने कहा कि सरकार शराब का लाइसेंस तो देती है, परंतु दुकान के लिए स्थान निर्धारित नहीं करती। आवासीय इलाके में दुकान खोलने से शराबियों का जमावड़ा लगेगा। इससे बहू-बेटियों की इज्जत खतरे में पड़ जाएगी। किसी भी हाल में इस मोहल्ले में शराब की दुकान खुलने नहीं दी जाएगी।

ये थे मौजूद : मौके पर इन्दू देवी, नीलम देवी, उर्मिला देवी, सीता देवी, चन्द्रकलादेवी, सुचिता देवी, निर्मला देवी, विमला देवी, वंदना देवी, माकपा नेता विनोद कुमार, शशिभूषण राम, अजय कुमार, दीपक कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

पढ़ेंः कच्ची दारू पर बिक गए अमेठी व रायबरेली के लोगः साक्षी महाराज

शराब सेल्समैन व ग्राहकों में मारपीट