Move to Jagran APP

Optical Illusion: क्या 8 सेकंड में खोज सकते हैं तस्वीर में छिपा मेंढक?

क्या आप भी अपने दिमाग को सबसे फास्ट मानते हैं आइए आज हम आपके लिए एक दिलचस्प चैलेंज लेकर आए हैं। इससे आप न सिर्फ अपनी होशियारी का टेस्ट ले सकते हैं बल्कि इसका जवाब खोजने में आपको मजा भी खूब आएगा। आइए अब बिना देर किए देख लीजिए आज का दिलचस्प चैलेंज जिसे हल करने के लिए आपको मिलेगा सिर्फ 8 सेकंड का समय।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Published: Mon, 08 Apr 2024 09:29 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2024 09:29 PM (IST)
Optical Illusion: क्या 8 सेकंड में खोज सकते हैं तस्वीर में छिपा मेंढक?

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Optical Illusion: तेज दिमाग और आंखों का टेस्ट लेने के लिए कई तरह के गेम्स होते हैं। ऐसा ही एक गेम है ऑप्टिकल इल्यूजन, जिसे हल करने में बेशक कुछ लोगों के पसीने छूट जाते हैं, लेकिन इस दौरान मजा भी खूब आता है। ऐसे में अगर आप भी मानते हैं कि आपकी आंखे चील-सी तेज हैं और आप चीजों की बारीकी को आसानी से पकड़ लेते हैं, तो हमारा आज का यह चैलेंज आप ही के लिए है। आइए देख लीजिए।

loksabha election banner

8 सेकंड में खोजिए तस्वीर में छिपा 'मेंढक'

आज हम उन लोगों के लिए एक दिलचस्प चैलेंज लेकर आए हैं, जो मानते हैं कि उनके सामने किसी की होशियारी टिक नहीं सकती है। मुमकिन है कि इसका सही जवाब खोजने में आपको भी थोड़ी मुश्किल हो, आपके सामने तालाब की एक तस्वीर है जिसमें कमल के फूल के पौधे लगे हैं।

ध्यान से देखने पर तेज नजर वाले लोग इस तस्वीर में छिपे मेंढक को ढूंढ पाएंगे। बताइए, चैलेंज लेने के लिए तैयार हैं आप? आपके पास इस मेंढक को खोजने के लिए है सिर्फ 8 सेकंड। आपका समय शुरू होता है अब। 8, 7, 6, 5, 4, 3 ,2 और 1. बस अब रुक जाइए।

8 सेकंड में आप इस मेंढक को ढूंढने में कामियाब हो गए, तो बधाई हो। अगर आप नहीं जान पाए इसे, तो भी कोई बात नहीं। चलिए हम आपको इसका जवाब बताते हैं।

ये रहा 'मेंढक'

नीचे दी गई तस्वीर में आप इस ऑप्टिकल इल्यूजन का जवाब देख सकते हैं।

Image Source: Pinterest


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.