Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दरिंदगीः आइएस आतंकियों ने 9 साल की मासूम से गैंगरेप कर प्रेगनेंट किया

आइएसआइएस आतंकियों ने दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी है। बताया गया है कि उत्तरी इराक में आइएस के आतंकियों ने नौ वर्ष की एक लड़की को गुलाम बनाया, फिर दस आतंकियों ने उसके साथ रेप कर नाबालिग बच्ची को प्रेगनेंट कर दिया।

By Sudhir JhaEdited By: Updated: Mon, 13 Apr 2015 05:44 PM (IST)
Hero Image

बगदाद। आइएसआइएस आतंकियों ने दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी है। बताया गया है कि उत्तरी इराक में आइएस के आतंकियों ने नौ वर्ष की एक लड़की को गुलाम बनाया, फिर दस आतंकियों ने उसके साथ रेप कर नाबालिग बच्ची को प्रेगनेंट कर दिया।

बताया गया है कि पीड़ित यजदी लड़की दरिंदे आतंकियों के चंगुल में लगभग एक साल फंसी रही। इस यजदी लड़की के साथ वहां कई अल्पसंख्यक महिलाएं और लड़कियों को यौन गुलाम के तौर पर बंधक बनाकर रखा गया था। गौरतलब है कि कुछ हफ्तों पहले लगभग 200 महिलाओं और लड़कियों को इन आतंकियों के चंगुल से मुक्त कराया गया। पिछले साल जून में आइएस आतंकियों ने इन्हें बंधक बना लिया था।

यजदी गांव पर हमला कर आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए हजारों लोगों में से लगभग 100 लोग उनके चंगुल से निकलने में सफल रहे इनमें नौ साल की पीड़ित लड़की भी शामिल थी। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक फिलहाल नौ साल की पीड़ित लड़की को जर्मनी के कुर्दिश संस्थान ने अपने संरक्षण में ले लिया है और उसकी देखरेख कर रही है।

पढ़ेंः आइएस के चंगुल से छूटे पत्रकार ने बयां किया अपना दर्द