Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

समुद्र में दिखा इजिप्‍ट विमान का मलबा, सदमे में पीड़ित परिवार

गुरुवार को हुए इजिप्‍ट विमान हादसे में 66 लोगों की जानें चली गयीं। इजिप्‍ट एयर ने भूमध्‍यसागर में क्रैश हुए इस विमान का मलबा तैरता दिखने की बात की पुष्‍टि की है।

By Monika minalEdited By: Updated: Fri, 20 May 2016 03:48 PM (IST)
Hero Image

पेरिस। इजिप्ट एयरप्लेन क्रैश हादसे के शिकार ब्रिटिश नागरिक का पूरा परिवार सदमे में है। ओस्मान के भाई ने परिवार की ओर से शोक प्रकट करते हुए कहा कि 40 वर्षीय ओस्मान ने अभी मात्र तीन हफ्ते पहले ही दूसरी बेटी के जन्म की खुशियां मनायी थी और इस तरह उनके अचानक मौत ने परिवार को सदमे में डाल दिया है।

आसमान में क्रैश हुए इजिप्ट विमान के पीछे ‘आतंकी साजिश’!

डेली मेल के अनुसार, जेट पर सवार होने वाले 66 सवारों में रिचर्ड ओस्मान भी शामिल थे। उनके भाई ओलास्टेयर ने बताया कि तीन हफ्ते पहले ही ओस्मान ने दूसरी बेटी के जन्म की खुशियां मनायी थी और वे पत्नी व दो बेटियों के साथ सुनहरे भविष्य को लेकर उत्साहित थे।

ओस्मान जियोलॉजिस्ट थे और काम की वजह से पत्नी के साथ अपनी 14 माह की बेटी विसिटीयोस व नवजात पुत्री को छोड़ अकेले ही इजिप्ट जा रहे थे।

ओलास्टेयर ने बताया, सुबह-सुबह मेरी बहन ने फोन कर यह दुखद समाचार सुनाया। ओस्मान का नाम उन यात्रियों की लिस्ट में शामिल है जो इस विमान दुर्घटना के शिकार हुए। उनकी दोनों बेटियों की देखभाल उनकी मां 36 वर्षीय ऑरेली करेंगी जो फ्रांस की हैं। ये पेरिस में रह रही हैं।

ओस्मान के भाई ने बताया कि वह काफी फिट व काम के प्रति संजीदा थे। दूसरी पुत्री के जन्म के बाद वह काफी खुश थे। यह विमान मिस्र की वायुसीमा में घुसते ही 10 मील की दूरी पर रडार से लापता हो गया था।

समुद्र में तैरता दिखा विमान का मलबा

काफी पड़ताल के बाद फ्लाइट MS804 के मलबे को देखने की सूचना मिली है। सर्च अभियान में जुटी टीम के अनुसार लाइफ जैकेट और सीटों को समुद्र के पानी में बहता हुआ पाया गया है।

इजिप्ट एयर ने अपने ट्विटर हैंडल पर मलबा मिलने की पुष्टि की है।

मिस्र विमान अपहरण: पूर्व में भी दर्जनों बार हो चुकी हैं विमान अपहरण की घटनाएं

पेरिस से काहिरा जा रहे इस विमान के बारे में विशेषज्ञों का मानना है कि यह निश्चित रूप से आतंकी हमला था।

विमान पर सवार 56 लोगों में एक ब्रिटेन, 30 मिस्र, 15 फ्रांस, एक बेल्जियम, एक इराक, एक कुवैत, एक सऊदी अरब, एक चाड, एक पुर्तगाल, एक अल्जीरिया और एक कनाडा के निवासी थे। इसके अलावा तीन सिक्योरिटी गार्ड समेत 10 क्रू मेंबर्स थे।