Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फेसबुक पर बच्चा बेचने के लिए चिली की युवती गिरफ्तार

न्यूयॉर्क। सोशल नेटवर्किंग साइट्स जहां बिछड़े दोस्तों को मिलाने का काम कर रही हैं वहीं अपराधों को भी हवा दे रही है। चिली की एक युवती को अपने बच्चे को फेसबुक पर बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। न्यूयॉर्क डेली न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक 1

By Edited By: Updated: Tue, 21 Jan 2014 05:30 PM (IST)
Hero Image

न्यूयॉर्क। सोशल नेटवर्किंग साइट्स जहां बिछड़े दोस्तों को मिलाने का काम कर रही हैं वहीं अपराधों को भी हवा दे रही है। चिली की एक युवती को अपने बच्चे को फेसबुक पर बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

न्यूयॉर्क डेली न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक 18 वर्षीय वेरोनीसा करेरा चैचारो अपने बच्चे को 113 डॉलर (करीब 6951 रुपये) में बेच रही थी। बच्चे को बेचने में मदद करने के लिए उसकी मां और बहन को भी गिरफ्तार किया गया है। पिछले साल फरवरी में वेरोनीसा को गर्भवती होने का पता चला। पुलिस के मुताबिक उसकी मां और बहन ने उससे गर्भपात कराने या बाद में बच्चे को किसी को गोद दे देने या बेचने का सुझाव दिया। फिर अजन्मे बच्चे को बेचने के लिए फेसबुक पर प्रस्ताव दिया गया।

सैंटियागो के एक दंपति ने वेरोनीसा से संपर्क किया और बच्चे के जन्म पंजीकरण लिए 1870 डॉलर (करीब 1.15 लाख रुपये) फीस देने का प्रस्ताव दिया। चिली के अखबार कोआपरेटिव के मुताबिक बच्चे का पिछले साल चार नवंबर को जन्म हुआ और उन्होंने उसके जन्म पंजीकरण की फीस चुकता की। साथ ही बच्चे की मां को भी 113 डॉलर का भुगतान किया।

फेसबुक पर बयां किया दर्द

फेसबुक जानना चाहती है आपकी सफलता का राज

फेसबुक की दोस्ती से बना बिछड़ों का संगठन

फेसबुक को पंसद नहीं करते हैं ब्रिटेन के युवा

वेरोनीसा की मां और बहन को रविवार को अदालत में पेश किया गया। बच्चे को खरीदने वाले दंपति को भी हिरासत में लिया गया है। मामले की सुनवाई कर रहे जज ने कहा कि बच्चे को दुनिया में लाने का इंटरनेट पर प्रस्ताव देना कोई अपराध नहीं है भले ही इसके बदले पैसा दिया जाए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर