Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांग्लादेश में हिंदू देवी, देवताओं की मूर्तियां तोड़ी

ढाका। दुर्गा पूजा से ऐन पहले बांग्लादेश में हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों के तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। पुलिस ने उत्तरी बांग्लादेश के नातोर जिले के एक गांव में हुई इस घटना की जांच शुरू कर दी है। बांग्लादेश के हिंदू अल्पसंख्यक अगले हफ्ते से शुरू हो रही दुर्गा पूजा की तैयारियों में जुटे हैं। पुलिस ने बताया

By Edited By: Updated: Fri, 04 Oct 2013 09:20 PM (IST)
Hero Image

ढाका। दुर्गा पूजा से ऐन पहले बांग्लादेश में हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों के तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। पुलिस ने उत्तरी बांग्लादेश के नातोर जिले के एक गांव में हुई इस घटना की जांच शुरू कर दी है।

पढ़ें: पाक में 18 हिंदुओं ने अपनाया इस्लाम

बांग्लादेश के हिंदू अल्पसंख्यक अगले हफ्ते से शुरू हो रही दुर्गा पूजा की तैयारियों में जुटे हैं। पुलिस ने बताया कि नातोर जिले के चंद्रकला गांव में शुक्रवार सुबह कुछ लोगों ने पूजा के लिए तैयार की जा रहीं दुर्गा, लक्ष्मी, गणेश और कार्तिक की आठ मूर्तियां तोड़ दीं। स्थानीय थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने की कोशिश जारी है। घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। पिछले महीने मुंशीगंज और बोगरा जिलों में भी आठ हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां क्षतिग्रस्त कर दी गई थीं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर