Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ईशनिंदा में आइएस ने चार लोगों का सिर कलम किया

सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आइएस) के आतंकियों ने चार लोगों का सिर कलम कर दिया। ब्रिटेन के मानवाधिकार संगठन सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने शनिवार को बताया कि आइएस की इस्लामिक पुलिस ने होम्स शहर में ईशनिंदा के आरोप में इन चारों की हत्या की।

By Sachin kEdited By: Updated: Sat, 13 Dec 2014 06:01 PM (IST)
Hero Image

बेरुत। सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आइएस) के आतंकियों ने चार लोगों का सिर कलम कर दिया। ब्रिटेन के मानवाधिकार संगठन सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने शनिवार को बताया कि आइएस की इस्लामिक पुलिस ने होम्स शहर में ईशनिंदा के आरोप में इन चारों की हत्या की।

मानवाधिकार संगठन के अनुसार, मंगलवार को भी आइएस ने एक व्यक्ति का सिर काटकर उसकी हत्या कर दी थी। स्थानीय निवासियों व मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के मुताबिक, देश के जिन हिस्सों पर आइएस का कब्जा है वहां पर ईशनिंदा, चोरी, व्यभिचार व समलैंगिकता को शरिया कानून का उल्लंघन बताते हुए कई लोगों का सिर कलम किया जा चुका है या पत्थर मारकर उनकी हत्या की गई है।

आतंकी विरोधी लड़ाकों को भी युद्धक्षेत्र से बाहर इसी तरह से मौत के घाट उतारते हैं। ऑब्जर्वेटरी ने यह भी बताया कि आइएस ने उत्तरी शहर मनबिज में शुक्रवार की नमाज के बाद महिला व पुरुष की व्यभिचार के आरोप में पत्थर मार-मारकर हत्या कर दी।

इराक में हेलीकाप्टर मार गिरायाः

आइएस आतंकियों ने इराक के सलाहुदीन प्रांत में सेना के हेलीकॉप्टर को मार गिराया। घटना में हेलीकॉप्टर सवार दो पायलट मारे गए। यह घटना शुक्रवार को आतंकियों व सेना की लड़ाई के दौरान राजधानी बगदाद से 120 किलोमीटर उत्तर स्थित अल मुतासिम कस्बे के निकट हुई। सलाहुदीन प्रांत का बड़ा हिस्सा आइएस के कब्जे में है।

पढ़ेंः पाक में डिस्को मुल्ला पर ईशनिंदा का आरोप

पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में ईसाई गिरफ्तार