Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बार का प्रबंधन सिख गुरुओं की तस्वीरों को हटाने के लिए तैयार

लॉस एंजिलिस के पास हॉलीवुड शहर में सिख समुदाय की नाराजगी के बाद एक बार प्रबंधन अपने यहां लगाई गई सिख गुरुओं की तस्वीरों को जल्द हटाने के लिए राजी हो गया है। पाईक कैफे और बार के खिलाफ अभियान चलाने वाले उत्तरी अमेरिकी पंजाबी एसोसिएशन [एनएपीए] के प्रवक्ता सतनाम सिंह चहल ने बताया कि प्रबंधन ने

By Edited By: Updated: Wed, 25 Sep 2013 04:51 PM (IST)
Hero Image

वाशिंगटन। लॉस एंजिलिस के पास हॉलीवुड शहर में सिख समुदाय की नाराजगी के बाद एक बार प्रबंधन अपने यहां लगाई गई सिख गुरुओं की तस्वीरों को जल्द हटाने के लिए राजी हो गया है।

पाईक कैफे और बार के खिलाफ अभियान चलाने वाले उत्तारी अमेरिकी पंजाबी एसोसिएशन [एनएपीए] के प्रवक्ता सतनाम सिंह चहल ने बताया कि प्रबंधन ने आश्वासन दिया है कि वह अपने बार में लगी तस्वीरों को गुरुवार तक हटा देगा। उन्होंने बताया कि बार मालिक ने तस्वीरों के प्रति अपनी अज्ञानता जाहिर करते हुए कहा कि वह सिख गुरुओं के महत्व के बारे में जानते नहीं थे और उन्हें यह भी नहीं मालूम था कि ये तस्वीरें सिख गुरुओं की हैं। इस मसले को लेकर एनएपीए ने सांसद जॉन जर्मनडी को एक पत्र भी लिखा था। इसमें एनएपीए ने कहा था, एक बार में जहां शराब परोसी जाती है वहां पर सिख गुरुओं की तस्वीरें लगाई गई हैं जिससे सिख समुदाय की धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है।

पढ़ें : अमेरिका में सिख प्राध्यापक कथित नस्ली हिंसा का शिकार

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर