Move to Jagran APP

पांच देशों की यात्रा के अंतिम पड़ाव पर मैक्सिको पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की सफल यात्रा के बाद अपने अंतिम पड़ाव मैक्सिको सिटी पहुंचे। वहां उनका जोरदार स्वागत किया गया।

By anand rajEdited By: Updated: Thu, 09 Jun 2016 06:57 AM (IST)
Hero Image

मैक्सिको सिटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पांच देशों की यात्रा के अंतिम पड़ाव पर हैं। कुछ देर पहले ही वे मैक्सिको पहुंचे। यहां मैक्सिको सिटी में हवाई अड्डे पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। पीएम मोदी की अगुवानी में वहां मैक्सिको की विदेश मंत्री क्लॉडिया रैज मैस्सै मौजूद थीं।

मोदी के आगमन पर मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नैतो ने कहा कि हमारे लिए ये सम्मान की बात हैकि हम अपने देश में आपका स्वागत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 'पीएम मोदी, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैक्सिको में आपका रूकना फलदायी और आनंददायी होगा'।

हवाई अड्डे से निकलने के बाद पीएम मोदी होटल गए। जहां पहले से समर्थकों की भीड़ लगी थी। पीएम मोदी होटल के बाहर मौजूद सभी लोगों से मिले और उनसे हाथ मिलाया।

इस दौरान लोगों ने पीएम मोदी का ऑटोग्राफ लिया और सेल्फी भी खिंचवाई।

ये भी पढ़ेंः मोदी के विदेश दौरे से संबंधित सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले पीएम मोदी अमेरिका यात्रा पूरी कर भारतीय समयानुसार बुधवार देर रात मैक्सिको के लिए रवाना हो गए थे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर कहा बताया था कि अमेरिका का फिर धन्यवाद। प्रधानमंत्री मोदी अपनी सफल अमेरिका यात्रा के बाद मैक्सिको सिटी के रास्ते घर के लिए रवाना हुए। इससे पहले पीएम ने अफगानिस्तान, कतर और स्विट्जरलैंड का दौरा किया था।

ये भीपढ़ेंः दुनिया की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें