Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत में पकड़े गए ISI एजेंट से संबंध को पाकिस्तान ने नकारा,कहा- 'बेबुनियाद आरोप'

भारत में पकड़े गए पाकिस्तानी जासूस के आईएसआई से संबंध होने के आरोप को पाकिस्तान ने पूरी तरह से नकारते हुए इसे पाकिस्तान के खिलाफ लगाया गया एक बेबुनियाद आरोप बताया है।

By Rajesh KumarEdited By: Updated: Thu, 03 Dec 2015 09:44 PM (IST)
Hero Image

इस्लामाबाद। भारत में पकड़े गए पाकिस्तानी जासूस के आईएसआई से संबंध होने के आरोप को पाकिस्तान ने पूरी तरह से नकारते हुए इसे पाकिस्तान के खिलाफ लगाया गया एक बेबुनियाद आरोप बताया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के कार्यालय का कहना है कि भारत ने पाकिस्तानी उच्चायोग और खुफिया एजेंसी आईएसआई पर जिस तरह के आरोप लगाए है उसे सरकार सिरे से खारिज करती है।

पाकिस्तान के विदश मंत्रालय के कार्यालय की तरफ से ये भी कहा गया है कि इस तरह के आरोप पहले भी भारत की तरफ से आईएसाआई के खिलाफ लगाए जाते रहे हैं। लेकिन, वो सारे आरोप गलत साबित हुए हैं।

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय का ये भी कहना है कि जिन आईएसआई एजेंटों के पकड़े जाने की बात सामने आयी है उन सभी के बारे में भारतीय अधिकारियों ने अभी तक कोई बात नहीं की है। मीडिया में आई रिपोर्ट पूरी तरह से निराधार और गलत है।

भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय बातचीत को लेकर पाक विदेश मंत्रालय ने कहा कि वे हमेशा सभी मुद्दों पर सतत् और उद्देश्यपरक बातचीत की जरुरत पर जोर देते हैं। इसलिए कश्मीर समेत लंबित पड़े सभी मुद्दों को हल कर द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से ये भी कहा गया कि एशिया सम्मेलन में भारत के शामिल होने की पुष्टि का वे अभी तक इंतजार कर रहे हैं।