Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इजिप्टः आखिर क्यों एक प्रोफेसर ने किया प्लेन हाईजैक, घटना से जुड़ी 10 बड़ी बातें

मिश्र के हवाई जहाज MS181 को हाईजैक करने वाला शख्स कोई आतंकवादी तो नहीं बल्कि इश्क का मारा लगता है। पत्नी के प्यार में वो इस कदर सनका की उसने 60 यात्रियों और क्रू मेंबर्स की सासें रोक दीं। पहले तो जबरदस्त एक्टिग करके प्लेन को हाईजैक कर लिया फिर

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Updated: Tue, 29 Mar 2016 05:18 PM (IST)
Hero Image

काहिरा। मिश्र के हवाई जहाज MS181 को हाईजैक करने वाला शख्स कोई आतंकवादी तो नहीं बल्कि इश्क का मारा लगता है। पत्नी के प्यार में वो इस कदर सनका की उसने 60 यात्रियों और क्रू मेंबर्स की सासें रोक दीं। पहले तो जबरदस्त एक्टिग करके प्लेन को हाईजैक कर लिया फिर थोड़ी देर ड्रामा करके यात्रियों को छोड़ भी दिया।

जानिए 10 बड़ी बातें-

1- इजिप्ट की फ्लाइट नंबर एमएस 181 एलेक्जेंड्रिया से काहिरा जा रही थी, उसी समय एक यात्री ने कहा कि उसके पास मानव बम है और विमान को साइप्रस ले जाने की मांग की।

2- साइप्रस के विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी कि हाईजैकर का नाम सैफ इल दीन मुस्तफा है। इससे पहले इजिप्ट की मीडिया ने बताया था कि उसका नाम इब्राहिम समाहा है।

3- लगभग एक बजे इजिप्ट एयर ने बताया कि विमान से 49 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

4- इस विमान में 60 के करीब यात्री सवार थे।

5- इसके बाद साइप्रस के राष्ट्रपति ने जानकारी दी कि प्लेन हाईजैकिंग का आतंकवादी घटना से लेना देना नहीं है।

7- इजिप्ट के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने जानकारी देकर कहा कि हाईजैकर बार बार सीट बैल्ट खोलकर बम धमाके की धमकी दे रहा था।

8- इसके बाद लोकल मीडिया ने जानकारी दी कि प्लेन को हाईजैक करने के पीछे पर्सनल मोटिव है। हाईजैकर ने अपनी पूर्व पत्नी से मिलने की इच्छा जाहिर की थी।

9- इजिप्ट सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि हाईजैकर इंस्ताबुल जाना चाहता था लेकिन विमान के पायलट ने कहा कि विमान में वहां जाने के लिए ईंधन नहीं है।

10- और जब इस हाईजैकर की मंशा सामने आई तो सब की सांस में सांस आई।