Move to Jagran APP

AIADMK की सीएम नारायणसामी के सिंगापुर दौरे पर CBI जांच की मांग, किरण बेदी से मिले

AIADMK ने किरण बेदी से मुख्यमंत्री वी नारायणसामी की हालिया सिंगापुर यात्रा की सीबीआई जांच की कराने को लेकर मुलाकात की।

By Nitin AroraEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 09:40 AM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 10:34 AM (IST)
AIADMK की सीएम नारायणसामी के सिंगापुर दौरे पर CBI जांच की मांग, किरण बेदी से मिले

पुडुचेरी, पीटीआइ। यहां विपक्षी AIADMK ने सोमवार को उपराज्यपाल किरण बेदी से मुख्यमंत्री वी नारायणसामी की हालिया सिंगापुर यात्रा की सीबीआई जांच कराने को लेकर मुलाकात की। AIADMK नेता वैयापुरी मणिकंदन ने इस संबंध में बेदी से उनके कार्यालय में पर मुलाकात करके एक ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि मुख्यमंत्री और अन्य की सिंगापुर यात्रा पर आधिकारिक रिकॉर्ड में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है और पुडुचेरी में उद्यम शुरू करने के लिए वहां के निवेशकों को उनका निमंत्रण भी दिया गया है।मणिकंदन ने कहा कि सीबीआई की एक जांच, यात्रा के उद्देश्य को उजागर करेगी।

नारायणसामी और दो अन्य लोग 6 नवंबर से सिंगापुर की 'निजी' पांच दिवसीय यात्रा पर थे, जो उद्यमियों और बुनियादी ढांचे के प्रवर्तकों के निमंत्रण पर पुडुचेरी में निवेश तलाश रहे हैं। 

बेदी ने नारायणसामी और उनके मंत्री सहयोगी एम ओ एफ शाहजहाँ और डीएमके विधायक आर शिवा की यात्रा पर कई सवाल उठाए थे और आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री सिंगापुर जाने से पहले वैधानिक प्रक्रियाओं को अपनाने में विफल रहे थे।

बता दें कि मुख्यमंत्री ने अपनी सिंगापुर यात्रा पर टिप्पणी करने के लिए बेदी को फटकार लगाई थी और कहा था कि उन्होंने इसके लिए केंद्र की मंजूरी ले ली थी। बेदी ने कहा था कि उन्हें उनकी यात्रा की कोई जानकारी नहीं थी और वह जानना चाहती है कि द्वीप राष्ट्र में उड़ान भरने से पहले उसे केंद्र से पूर्व स्वीकृति मिली थी या नहीं।

पुदुचेरी लौटने पर, नारायणसामी ने कहा था कि उनके पास प्रधान मंत्री से पूर्व स्वीकृति थी और विदेश मंत्री से राजनीतिक मंजूरी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.