Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे स्टेशन पर विजिलेंस का छापा

By Edited By: Updated: Sun, 27 Apr 2014 08:44 PM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, अमृतसर :

बड़ौदा हाउस स्थित रेलवे हेडक्वार्टर की विजिलेंस टीम ने शनिवार को सिटी रेलवे स्टेशन पर दस्तक दी। इस दौरान टीम के हत्थे पार्सल कार्यालय के दो कर्मी चढ़े। विजिलेंस की चेकिंग के दौरान कर्मियों के कब्जे में से घोषित कैश से ज्यादा पैसे मिले।

रेलवे स्टेशन पर रेलवे हेडक्वार्टर नई दिल्ली से विजिलेंस टीम गोल्डन टेंपल मेल के जरिए शनिवार सुबह पौने छह बजे पहुंची थी। इस टीम के सदस्यों ने रेलवे स्टेशन के विभिन्न कार्यालयों में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पार्सल कार्यालय के दो क्लर्क टीम के हत्थे चढ़े। इन दोनों की जब निजी रूप से तलाशी ली गई तो इनकी जेब से घोषित से ज्यादा कैश मिला। दोनों कर्मियों की ड्यूटी इन वार्ड पार्सल कार्यालय में लगी है। विजिलेंस की टीम ने इन दोनों कर्मियों के कब्जे से मिला अतिरिक्त कैश रेलवे के खाते में जमा करवा दिया है। साथ ही इन कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू कर दी है। विजिलेंस टीम ने पार्सल कार्यालय, बुकिंग कार्यालय, रिजर्वेशन कार्यालयों में चेकिंग की।

रेलवे के नियमों के तहत जितने भी कर्मियों की ड्यूटी कैश से जुड़ी है उन्हें अपने निजी कैश का ब्यौरा देना जरूरी होता है। रोजाना ड्यूटी पर आने के तुरंत बाद हरेक कर्मी को अपनी जेब में पड़े निजी कैश की जानकारी देनी जरूरी है। अगर किसी कर्मी के पास निजी कैश से अधिक कैश मिलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई का प्रावधान है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर