Move to Jagran APP

Amritsar Crime News: अमृतसर में ट्रिपल मर्डर, नशेड़ी युवक ने अपनी मां-भाभी और दो साल के मासूम भतीजे को उतारा मौत के घाट

Amritsar Crime News अमृतसर में ट्रिपल मर्डर (Triple murder in Amritsar) की घटना सामने आई है। नशेड़ी युवक ने अपनी मां भाभी और दो साल के मासूम भतीजे को मौत के घाट उतार दिया। आरोपित ने रात डेढ़ बजे के करीब अपनी इस वारदात को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि आरोपित ने घटना से पहले एक वीडियो भी बनाया लेकिन पुलिस इसे सिरे से नकार रही है।

By Vicky Kumar Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 04 Apr 2024 07:22 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2024 07:22 PM (IST)
नशेड़ी युवक ने अपनी मां-भाभी और दो साल के मासूम भतीजे को उतारा मौत के घाट (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। अमृतसर से ट्रिपल मर्डर (Triple Murder in Amritsar) की घटना सामने आ रही है। थाना झंडेर के अधीन आते गांव कंदोवालियां में एक नशेड़ी युवक ने अपनी मां, भाभी और दो वर्षीय भतीजे की तेजधार हथियार से हत्या कर दी।

loksabha election banner

आरोपित ने हत्या को अंजाम देने के बाद खुद ही थाने पहुंच गया और पुलिस को आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से तेजधार हथियार बरामद कर उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

देर रात दिया वारदात को अंजाम

आरोपित ने रात डेढ़ बजे के करीब अपनी इस वारदात को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि आरोपित ने घटना से पहले एक वीडियो भी बनाया, लेकिन पुलिस इसे सिरे से नकार रही है। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित ने माना कि उसे अफसोस है। घटना की जानकारी मिलते ही डीएसपी तजिंदर पाल सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरु की। फोरेंसिक विभाग की टीमों को भी बुलाया गया, जिन्होंने अपने स्तर पर जांच की। पुलिस ने तीनों के शवों को कब्जे में लेकर अगली कार्रवाई शुरु कर दी है।

कल होगा अंतिम संस्‍कार

तीनों का अंतिम संस्कार शुक्रवार को गांव में ही करवाया जाएगा। मरने वालों में मृतक मां की पहचान मनबीर कौर, भाभी अवनीत कौर और दो वर्षीय भतीजे की पहचान समर्थ के तौर पर हुई है। वहीं आरोपित की अमृतपाल सिंह निवासी गांव कंदोवालियां के रूप में हुई है। आरोपित का अपनी पत्नी के साथ झगड़ा चल रहा था और वह अपने मायके घर पर रह रही थी।

इसी को लेकर वह काफी परेशान भी चल रहा था। इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि वह अपने छोटे भाई के बेटा होने से भी मन में रंजिश रखता था। वहीं मृतक आरोपित का छोटा भाई दुबई में नौकरी करता है। घटना की जानकारी भी उसे दे दी गई है।

लंबे समय से चल रहा था झगड़ा

जानकारी के अनुसार आरोपित का अपनी पत्नी के साथ पिछले लंबे समय से झगड़ा चल रहा था। उसके दो बेटियां है और दोनों बेटियों को साथ लेकर उसकी पत्नी अपने मायके घर चली गई थी। इस बात को लेकर आरोपित अमृतपाल सिंह अक्सर अपनी मां के साथ झगड़ा करता रहता था।

मृतक अवनीत कौर की बहन ने पुलिस को दी जानकारी

मृतक अवनीत कौर की बहन ने बताया कि अमृतपाल अपने छोटे भाई के साथ ही एयरपोर्ट पर नौकरी करता था। जब उसकी बहन की शादी हुई थी तो उसने नौकरी छोड़ दी थी। उसका जीजा दुबई चला गया और यह काम छोड़कर घर पर ही बैठ गया। उसकी बहन और जीजा अपने परिवार में खुश थे। अपने ढ़ाई वर्षीय बेटे समर्थ को भी उन्होंने कैंब्रिज स्कूल में डाला था।

यह भी पढ़ें: Amritsar News: सीमांत इलाकों पर चला सर्च ऑपरेशन, BSF-STF के हाथ लगी सफलता; ड्रोन सहित भारी मात्रा में हेरोइन बरामद

इसी बात से वह रंजिश रखने लगा कि उसका भविष्य क्यों इतना बढ़िया बनाया जा रहा है। उसे इतने बढ़िया स्कूल में क्यों डाला गया है। उसकी दोनों बेटियों को उस स्कूल में क्यो नहीं डाला गया। जबकि यह सब उसके जीजा ने खुद ही किया है और कहा है कि वह अपने मां-पिता पर बौझ नहीं बनना चाहता है और अपने बेटे को अच्छी शिक्षा देना चाहता है।

नशे में धुत्त दिया मौत को अंजाम

अमृतपाल ने यही सोचा कि यह सब कुछ उन्होंने किया है। इसी बात को लेकर वह रंजिश रखे हुए था। बुधवार को इसी बात को लेकर उसने अपनी मां के साथ भी झगड़ा किया। रात को नशे में धुत्त होकर आया और उसने पहले अपनी मां को मौत के घाट उतारा। बाद में उसने उसकी बहन और उसके भांजे को मौत के घाट उतार दिया। बाद में वह खुद थाने में पहुंच गया और आत्मसमर्पन कर दिया।

दो दिन पहले ही समर्थ का स्कूल में करवाया था दाखिला

मृतक भवनीत कौर ने दो दिन पहले ही अपने ढ़ाई वर्षीय बेटे समर्थ का दाखिला स्कूल में करवाया था। आरोपित अमृतपाल सिंह की दो बेटियां है और गांववासियों के मुताबिक वह इस बात की भी मन में रंजिश रखता था कि उसके दोनों ही बेटियां है।

इस बात को भी वह मन में रंजिश रखता था। जब पुलिस ने आरोपित को पकड़ा तो मीडिया ने जब उससे बात की तो उसने यह बात साफ कबूल की कि उसके भतीजे को तो उसकी मां ने अच्छे स्कूल में डाल दिया, लेकिन उसके अपने बच्चों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया।

यह भी पढ़ें: Punjab Crime: रणजीत सिंह चीता और गुरप्रीत गोपा मॉड्यूल के दो हेरोइन तस्कर गिरफ्तार, चार किलो हेरोइन व तीन लाख रुपये बरामद

इतना ही नहीं उसके नशा करने का कारण भी उसकी मां ही है। वह उसकी तरफ कोई ध्यान नहीं देती थी। उसकी मां का साथ उसकी भाभी देने लगी थी। बच्चे को मारे जाने पर उसने कहा कि उसकी मां और उसकी भाभी उसे कहकर उससे उसे डंडे मरवाती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.