Move to Jagran APP

Punjab Crime News: इंस्टाग्राम को लेकर शुरू हुआ विवाद, दो दर्जन से अधिक युवकों ने की तोड़फोड़; पुलिस ने कही ये बात

बठिंडा के कमला नेहरू कॉलोनी में इंस्टाग्राम रील को लेकर युवकों में विवाद हो गया। इसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि युवकों ने घरों के बाहर वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। इसके साथ ही घरों पर पटाखे भी चलाए जिससे लोगों के घरों में रखे कपड़े और घरेलू सामान को आग लग गई। मामले की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 05 May 2024 03:04 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 03:04 PM (IST)
इंस्टाग्राम को लेकर शुरू हुआ विवाद, दो दर्जन से अधिक युवकों ने की तोड़फोड़।

जागरण संवाददाता, बठिंडा। लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पुलिस अलर्ट मोड़ में है और सुरक्षा के कड़े प्रबंध होने का दावा किया जा रहा है। वहीं, पिछले कुछ दिनों से आए दिन गुंडागर्दी की घटनाएं घटित हो रही है। पिछले 15 दिनों में ही शहर में तोड़फोड़ व गुंडागर्दी की तीसरी घटना शनिवार को घटित हुई।

loksabha election banner

शहर की पॉश कालोनी में शामिल कमला नेहरू कालोनी में करीब दो दर्जन नौजवानों ने जमकर हंगामा व तोड़फोड़ की गई। इसमें सड़कों व घरों में खड़े मोटरसाइकिल, कारों से तोड़फोड़ करने के साथ घरों में रखा सामान भी आग के हवाले कर दिया।

घटना के बाद पूरे इलाके में शनिवार की पूरी रात लोग दहशत में रहे। इसमें लोगों की सूचना के बाद बेशक पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक मामले में किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। स्थानीय लोगों ने बताया यह हंगामा व गुंडागर्दी दो गुटों के बीच पुरानी रंजिश के चलते किया गया।

20 युवक तेजधार हथियार के साथ पहुंचे

जानकारी के अनुसार, कैंट पुलिस थाना के अधीन पड़ते कमला नेहरू कालोनी में बने लाल क्वार्टरों क पास यह घटना हुई। इसमें बताया जा रहा है कि लाल क्वार्टरों में अधिकतर गुजराती परिवार रहते हैं, जो काफी समय से शहर में पुराने कपड़े खरीदकर उन्हें बेचने का काम करते हैं। इलाके में रहने वाले दविंदर कुमार का कहना है कि दो नौजवानों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा चल रहा था। इसमें दोनो गुट पिछले कुछ दिनों से आपस में झगड़ा चल रहा था। लेकिन शनिवार की रात करीब 12 बजे करीब 20 युवक तेजधार हथियारों से लैस होकर इलाके में पहुंचे व वहां रहने वाले करीब डेढ़ सौ के करीब गुजराती परिवारों को ललकारने लगे।

घरों के बाहर खड़ी कारों व मोटरसाइिकलों से तोड़फोड़ शुरू कर दी। डर के चलते जब लोग घरों में बंद हो गए, तो हमलावरों ने अपने साथ लाए पटाखों व आतिशबाजी के बॉक्स घरों के गेट पर लगाकर उसमें आग लगा दी। एक साथ सैकड़ों की तादाद में जले पटाखों के साथ लोगों के घरों व बरामदों में रखे कपड़े, चारपाई व अन्य सामान में आग लग गई। इसके बाद लोगों ने किसी तरह आग बुझाई व पुलिस को मामले की सूचना दी।

इंस्टाग्राम में रील बनाने को लेकर विवाद

वहीं, सविता रानी ने बताया कि उनके इलाके में पिछले कुछ दिनों से हमलावर उनके इलाके में आ रहे हैं व लगातार लोगों को डरा धमका रहे हैं। इलाके के लोगों का कहना है कि एक युवक अबी इंस्टाग्राम में रील बनाने का काम करता है। उसके इंटरनेट मीडिया में काफी फॉलोअर्स भी है। इसी रंजिश में कुछ लोग अबी को धमकियां दे रहे थे व उसे डराने के लिए लगातार इलाके में गुंडागर्दी कर रहे हैं। युवक अबी की बहन ने बताया कि उन्होंने रात को घटना की जानकारी पुलिस को दी थी, जिसमें पीसीआर के कर्मी आए व कहा कि अब वह आ गए है, इसलिए वह निश्चित होकर सो जाए लेकिन कुछ समय बाद उक्त युवक फिर से इलाके में आकर ललकारे मारकर लोगों को डराते रहे।

ये भी पढ़ें: Ferozepur Crime: ‘मेरी आंखों के सामने मेरे बेटे को मार डाला...', बेअदबी मामले में बख्शीश सिंह के पिता का छलका दर्द

इलाके में दहशतगर्दी करने की मिली सूचना

इलाके के लोगों का कहना है कि हमलावर परसराम नगर व आसपास के इलाकों के बताए जा रहे हैं। इस दौरान हमला करने वाले पटाखे व आतिशबाजी कर जहां वीडियो बनाकर लोगों को धमकियां दे रहे थे। थाना कैंट के प्रभारी इंस्पेक्टर हरप्रीत सिंह ने कहा कि रात के समय उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ युवक इलाके में दहशतगर्दी कर रहे है।

जल्द हो जाएगी गिरफ्तारी

मौके पर पुलिस ने जांच की तो पाया कि कमला नेहरू कालोनी लाल क्वार्टरों में एक युवक इंस्टाग्राम में रील बनाकर डालता है। इसमें हमला करने वाले पहले उसके दोस्त थे, लेकिन किसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया था। मामले में हमला करने वालों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है व जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Punjab News: राजपुरा में किसान की मौत होने के बाद गरमाई राजनीति, पुलिस ने अज्ञात लोगों पर किया केस दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.