Move to Jagran APP

नवजोत सिंह सिद्धू ने चंडीगढ़ में हरीश रावत से की मुलाकात, कांग्रेस पार्टी में भविष्य की संभावनाएं तलाशीं

Punjab Politics पंजाब में कांग्रेस में अपने भविष्य की संभावनाएं तलाशने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत से मुलाकात की। दोनों नेताओं की काफी देर तक बात हुई। हालांकि सिद्धू का भविष्य क्या होगा यह भविष्य के गर्भ में छिपा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 01:08 PM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 01:53 PM (IST)
हरीश रावत व नवजोत सिंह सिद्धू की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। Punjab Politics: कांग्रेस में नई संभावनाएं तलाश रहे पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कांग्रेस के महासचिव व पंजाब प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) के साथ मुलाकात की। सिद्धू रावत से मिलने के लिए गत दिवस सुबह-सुबह पंजाब भवन पहुंचे। रावत यहां दो दिन से ठहरे हुए हैं। सिद्धू ने प्रदेश प्रभारी के साथ नाश्ता किया और कांग्रेस में अपनी भूमिका की संभावनाओं की भी तलाश की।

नवजोत सिंह सिद्धू की हरीश रावत के साथ मुलाकात इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि बुधवार को ही पंजाब विधानसभा का बजट सत्र पूरा हो गया है। क्योंकि यह संभावना व्यक्त की जा रही थी कि बजट सत्र के बाद सिद्धू को या तो प्रदेश कांग्रेस और या पंजाब कैबिनेट में एडजस्ट किया जा सकता है। सिद्धू की क्षमताओं के अनुसार उनका प्रयोग करने व नई भूमिका तय करने की जिम्मेदारी हरीश रावत ने उठा रखी है।

यह भी पढ़ें: नाबालिग के साथ live-in relationship को नहीं दी जा सकती मान्यता, पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने युवक को लगाई फटकार

रावत ने मंगलवार को ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के साथ मुलाकात की थी। इसे देखते हुए सिद्धू व रावत की बुधवार की मुलाकात का महत्व और बढ़ गया है। क्योंकि इस मुलाकात के बाद बुधवार को सिद्धू सदन में खासे सक्रिय नजर आए। सदन में सिद्धू ने जहां स्पीकर राणा केपी सिंह की भूरी भूरी प्रशंसा की, वहीं पार्टी को लेकर उनके तेवर भी खासे नरम रहे।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू ने अब उठाया EVM का मुद्दा, पंजाब विधानसभा में बोले- मतपत्र से वोटिंग के लिए पास हो बिल

हरीश रावत की कैप्टन के साथ मुलाकात के अगले ही दिन रावत का सिद्धू के साथ नाश्ता करना इस बात के संकेत दे रहा है कि जल्द ही कांग्रेस या कैबिनेट में कोई बदलाव हो सकता है। पार्टी के उच्च स्तरीय सूत्रों का कहना है कि सिद्धू पार्टी की कमान संभालने में रुचि रख रहे हैं तो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह उन्हेंं कैबिनेट में एडजस्ट करना चाहते हैं। मामला इसके बीच ही उलझा हुआ है। अब देखना यह है कि आने वाले कुछ दिनों में पार्टी क्या फैसला लेती है।

यह भी पढ़ें: नूंह के मुस्लिम परिवारों ने श्रीराम मंदिर के लिए दिल खोलकर दिया दान, हरियाणा में अब तक 55 करोड़ एकत्र


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.