Move to Jagran APP

Punjab Farmers Protest: किसान नेता को नजरबंद करने पर किसानों का रोष, धरने पर बैठकर हाईवे किया जाम; तीन जगह से रूट डायवर्ट

Punjab Farmers Protest पंजाब में किसान नेता एक बार फिर धरने पर बैठ गए हैं। भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धपुर की ओर से सुबह करीब 11 बजे हाईवे को जाम करते हुए धरना लगा दिया गया। यह धरना भाना सिद्धू को लेकर 3 फरवरी को होने वाले संघर्ष सबंधी किसान नेताओं को घरों में नजरबंद करने के रोष स्वरूप लगाया गया।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Sat, 03 Feb 2024 02:35 PM (IST)Updated: Sat, 03 Feb 2024 02:35 PM (IST)
धरने पर बैठकर किसानों ने हाईवे किया जाम

संवाद सहयोगी, फाजिल्का। अबोहर-फाजिल्का हाईवे पर भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धपुर की ओर से सुबह करीब 11 बजे हाईवे को जाम करते हुए धरना लगा दिया गया। यह धरना भाना सिद्धू को लेकर 3 फरवरी को होने वाले संघर्ष सबंधी किसान नेताओं को घरों में नजरबंद करने के रोष स्वरूप लगाया गया।

loksabha election banner

धरने पर मौजूद यूनियन के जिलाध्यक्ष प्रगट सिंह ने बताया कि भाना सिद्धू के परिवार द्वारा 1 फरवरी को किए गए रोष प्रदर्शन के दौरान 3 फरवरी को सीएम के घर का घेराव करने का आह्वान किया गया था। जिसको लेकर किसान यूनियन के प्रांतीय महासचिव काका सिंह को घर में नजरबंद कर लिया गया। जिसके चलते प्रांतीय कमेटी द्वारा जिले में एक जगह पर जाम लगाने का आदेश प्राप्त हुआ था। जिसके चलते फाजिल्का-अबोहर हाईवे पर रामपुरा के निकट धरना लगाया गया है।

जारी रहेगा धरना- किसान

किसानों का कहना है कि जब तक उन्हें प्रांतीय कमेटी द्वारा कोई कॉल नहीं आती यह धरना जारी रहेगा। उधर किसानों के धरने के चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा तीन जगह से रूट को डायवर्ट किया गया है।

यह भी पढ़ें: Punjab Farmers: एक सप्ताह से अधिक समय से बीच बाजार धरना लगाकर बैठे किसान, आखिर क्या हैं उनकी मांग?

अबोहर से आने वाले लोग रामपुरा के निकट से लिंक सड़कों के जरिए आगे फाजिल्का को आने को मजबूर है, तो वही फाजिल्का की ओर से अबोहर जाने वाले लोग शाह पैलेस के निकट से लिंक सड़कों का सहारा लेते हुए आगे बढ़ाने के लिए मजबूर है। जबकि बड़े वाहन अभी धरने के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं। उधर सुरक्षा के मद्देनजर सदर थाना फाजिल्का पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और किसानों से बातचीत करने के प्रयास किया जा रहे हैं।

संगरूर में किसानों ने चंडीगढ़-बठिंडा हाईवे किया बंद

संगरूर में भी भाना सिद्धू की रिहाई की मांग को लेकर आज हजारों की संख्या में किसान संगठनों ने मुख्यमंत्री के निवास के नजदीक बठिडा-चंडीगढ़ हाईवे बंद कर दिया। किसानों ने हाईवे को दोनों तरफ से बंद कर दिया, जिस वजह से आवाजाई में भारी समस्या आने लगी है।

आज सुबह से ही भाना सिद्धू के हक में होने वाले प्रदर्शन को लेकर जिला पुलिस द्वारा संगरूर शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। किसी भी बाहरी व्यक्ति को बिना वजह शहर में अंदर नहीं आने दिया जा रहा था।

यह भी पढ़ें: Fazilka News: BSF ने कोहरे के चलते सरहद पर बढ़ाई सुरक्षा, जवान भारत-पाक सीमा पर दुश्मनों की हर एक हरकत पर रख रहे नजर

करीब एक बजे अलग-अलग जगह से पुलिस नाकों से बचकर किसान संगठन मुख्यमंत्री की कोठी के नजदीक बठिंडा-चंडीगढ़ हाईवे पर पहुंचे। करीब 2000 की भीड़ ने हाईवे के दोनों तरफ जाम लगा दिया। किसान संगठन बैठक कर रहे हैं कि आगे की रणनीति क्या बनाई जाए, उधर पुलिस प्रशासन प्रदर्शनकारियों को एक तरफ से सड़क खोलने की बात कह रहा है। प्रदर्शनकारियों में लक्खा सिधाना भी पहुंच गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.