Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फरीदकोट स्टेशन से पकड़े अवैध वेंडर

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर रेलगाड़ियों को अवैध वेंडरों से मुक्त कराने के लिए रेलवे द्वार

By JagranEdited By: Updated: Sat, 02 Sep 2017 03:14 AM (IST)
Hero Image
फरीदकोट स्टेशन से पकड़े अवैध वेंडर

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर

रेलगाड़ियों को अवैध वेंडरों से मुक्त कराने के लिए रेलवे द्वारा एक बार फिर से अभियान शुरू कर दिया गया है। अभियान के तहत शुक्रवार की शाम पाच वेंडरों को फरीदकोट रेलवे स्टेशन पर जम्मूतवी से अहमदाबाद जा रही रेलगाड़ी से पकड़ा गया। पकड़े गए वेंडरों के विरूद्घ रेलवे एक्ट के तहत केस बनाया गया।

फिरोजपुर मंडल रेलवे के सीनियर डीसीएम मोनू लुथरा ने बताया कि समय-समय पर अवैध वेंडरों के विरुद्घ अभियान चलाया जाता है, उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से फिरोजपुर-कोटकपूरा सेक्शन पर अवैध वेंडरों के चलने की शिकायतें मिल रही थी, जिसके तहत उन्होंने स्वयं अपनी देखरेख में फरीदकोट रेलवे स्टेशन पर रेलगाडी को चेक करवाया तो रेलगाडी के अंदर से पाच वेंडर अवैध रूप से यात्रियों को खाद वस्तुए बेंचने के लिए घूमते हुए दिखाई पडे। सभी वेंडरों को पकडकर रेलवे एक्ट के तहत उनके विरुद्घ केस बनाया गया है।

फरीदकोट रेलवे स्टेशन पर सीनियर डीसीएम की मौजूदगी देखते हुए रेल यात्रियों द्वारा पिछले एक महीने से बंद पडे साइकिल स्टैंड को खुलवाने की माग की गई, यात्री दीपक ने कहा कि वह रोजाना बठिंडा सर्विस करने के लिए जाते है, ऐसे में स्टेशन पर साइकिल स्टैंड न होने से उनके समय समस्या खडी हो गई है कि वह अपनी मोटरसाइकिल कहा खडा करें, उन्हें हमेशा मोटर साइकिल की सुरक्षा को लेकर चिंता बनी रहती है। इस पर सीनियर डीसीएम मोनू लूथरा ने कहा कि फिरोजपुर व फरीदकोट रेलवे स्टेशन के साइकिल स्टैंडों को जल्द खोल दिया जाएगा, इससे रेलवे को भी रोजाना नुकसान पहुंच रहा है। उन्होंने दोनों स्टैंडों को शुरू किए जाने के लिए प्रक्रिया चल रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें