Move to Jagran APP

Punjab Crime: वंचित महिला के अंतिम संस्‍कार को लेकर विवाद, दबंगों ने श्मशान जाने से रोका; पुलिस ने शांत करवाया मामला

Punjab Crime पंजाब के बटाला में दो वर्गों के बीच अंतिम संस्‍कार को लेकर विवाद छिड़ गया। मामला गरमाने की सूचना मिलने के तुरंत बाद तहसीलदार अर्चना शार्म डीएसपी श्री हरगोबिंदपुर राजेश कक्कड़ भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए। इस दौरान समान्य वर्ग के लोगों ने कहा कि गांव में दो शमशन घाट हैं जिसमें एक समान्य वर्ग और दूसरा वंचित वर्ग भाईचारे का श्‍मशान घाट है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 05 May 2024 05:47 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 05:47 PM (IST)
चित महिला के अंतिम संस्‍कार को लेकर विवाद

जागरण संवाददाता, बटाला। Punjab Crime News: बटाला के कस्बा घुमान के गांव बरियार में एक एक वंचित महिला के अंतिम संस्कार को लेकर दो गुटों में लड़ाई हो गई। महिला का अंतिम संस्‍कार को गांव के दबंगों ने अपने श्मशान घाट में करने से रोक दिया। जिसे लेकर दोनों गुट आमने-सामने हो गए और पता चलते ही डीएसपी श्री हरगोबिंदपुर और तहसीलदार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले को संभाला।

loksabha election banner

दोनों वर्गों में छिड़ा विवाद

जानकारी के अनुसार गांव बरियार की वंचित महिला हरबंस कौर पत्नी सुच्चा सिंह की मौत हो गई थी। रविवार को जब मृतक महिला हरबंस कौर का संस्कार करने के लिए परिजन गांव में ही बने श्‍मशान घाट में लेकर गए तो गांव के दबंग लोगों ने महिला का संस्कार श्‍मशान घाट में करने से रोक दिया और गांव के दूसरे श्‍मशान घाट में ले जाने को कहा। जिसके बाद मामला गरमा गया और गांव में वंचित और समान्य वर्ग के लोग आमने-सामने खड़े हो गए।

प्रशासन ने शांत कराया मामला

मामला गरमाने की सूचना मिलने के तुरंत बाद तहसीलदार अर्चना शार्म, डीएसपी श्री हरगोबिंदपुर राजेश कक्कड़ भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए। इस दौरान समान्य वर्ग के लोगों ने कहा कि गांव में दो शमशन घाट हैं जिसमें एक समान्य वर्ग और दूसरा वंचित वर्ग भाईचारे का श्‍मशान घाट है। इसलिए महिला का संस्कार वंचितों के श्‍मशान घाट में ही करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Anantnag Accident: गुरदासपुर का सैनिक अनंतनाग में बलिदान, सैन्‍य सम्‍मान के साथ किया गया अंतिम संस्‍कार

सरपंच बलविंदर कौर ने बताया पूरा मामला

जबकि इस दौरान गांव की सरपंच बलविंदर कौर ने कहा कि दूसरे श्‍मशान घाट के रास्ते में हड्‌डा रोड़ी है। जहां पर खुंखार कुत्ते हर समय रहते हैं। इसलिए महिला का संस्कार करने के लिए यहां पर लेकर आए हैं। काफी ज्यादा गर्मा गर्मी के बाद प्रशासन व पुलिस के समझाने के बाद महिला का अंतिम संस्कार सामान्य वर्ग के श्मशान घाट में किया गया।

यह भी पढ़ें: Bathinda Accident: दो कारों की टक्कर में एक की मौत, छह घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज

डीएसपी श्री हरगोबिंदपुर राजेश कक्ड़ ने बताया कि मामले को सुलझा लिया गया है और महिला का संस्कार भी करवा दिया गया है। इस दौरान पूरे गांव ने फैसला लिया कि आज के बाद गांव में सिर्फ एक ही श्‍मशान घाट होगा और दूसरे श्‍मशान घाट को पार्क में बदला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.