Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खून से सने रेल ट्रैक

By Edited By: Updated: Tue, 05 Nov 2013 10:12 AM (IST)
Hero Image

स्थानीय संवाददाता, जालंधर छावनी :

दीवाली की रात ट्रेनों की चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई। इनमें से तीन एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं, जोकि छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस की चपेट में आए। मरने वालों में से मात्र तीन की पहचान हो पाई है।

थाना जीआरपी के प्रभारी गुरतेज ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि पीएपी पुल से पहले एक ट्रैक पर चार शव पड़े हैं। मृतक छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस की चपेट में आ गए थे। इनमें दो युवक, एक महिला तथा पांच वर्ष का मासूम बालक शामिल है। पुलिस मौके पर पहुंची तो फकीर चंद नाम के व्यक्ति की सांसें चल रही थीं। पुलिस ने उसे अस्पताल में दाखिल करवाया जहां पर वह पुलिस को बिना कोई बयान दिए ही चल बसा। इंस्पेक्टर गुरतेज सिंह ने बताया कि फकीर चंद के बारे में पता चला है कि वह सतरां मोहल्ला बस्ती शेख जालंधर का रहने वाला है और घर से पूजा का सामान लेने के लिए जा रहा था। वह रेलवे ट्रैक पर कैसे पहुंचा यह रहस्य बना हुआ है। वहीं बाकी तीन शवों की पहचान नहीं हो पाई है।

उधर, दकोहा फाटक के पास करीब 20 वर्षीय युवक का शव मिला। उसकी पहचान नरिंदर पुत्र मोहन लाल निवासी नसराला के रूप में हुई है। बताया गया है कि नरिंदर नशे का आदी था और दीवाली पर अपनी बुआ के पास घर से आया था।

वहीं जम्मू ट्रैक पर भी एक 30-35 वर्षीय युवक का शव मिला है। मृतक की जेब में कोई पहचान पत्र या मोबाइल नहीं था। उसके हाथ पर एमएएल गुदा हुआ था और उसने फ्रेंच कट दाढ़ी रखी हुई थी। शव को सिविल अस्पताल में भेज दिया गया है। उधर, सोमवार सुबह सुच्ची पिंड रेलवे ट्रैक पर करीब 30 वर्षीय युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। सुच्ची पिंड जीआरपी में तैनात जवान अमरजीत ने बताया फिलहाल मृतक युवक की पहचान नहीं हो पाई है। शव को सिविल अस्पताल में रखा गया है।

76) संदिग्ध है फकीर चंद की मौत

संवाद सहयोगी, जालंधर : ट्रेन हादसे का शिकार बना मुहल्ला सत्तरां निवासी फकीर चंद की मौत संदिग्ध है। उसकी मौत से अंजान उसकी सत्तर वर्षीय माता सत्या ने बताया कि वह तो दीवाली की शाम को पूजा का सामान लेने के लिए बाजार गया था। वह पीएपी पुल के नीचे कैसे पहुंच गया, उसे कुछ समझ नहीं आ रहा है। शव का पोस्टमाटर्म मंगलवार को होगा, फिर उसकी मौत से रहस्य का पर्दा उठेगा। इसके साथ ही यह भी स्पष्ट हो जाएगा कि एक अन्य तीन सदस्यीय परिवार जो इस हादसे में मौत का शिकार हुआ है, कहीं मृतक फकीर चंद का इनसे तो संबंध नहीं था। इन शवों की शिनाख्त के बाद ही कुछ ठोस नतीजे पर पहुंचा जा सकता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें