Move to Jagran APP

Punjab News: जालंधर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अनोखी पहल, वोट करने पर पेट्रोल-डीजल के दामों में मिलेगी इतने रुपए की छूट

Punjab News पंजाब में एक जून को मतदान होने हैं। ऐसे में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासन जागरूकता अभियान चला रहा है। इसी क्रम में जालंधर में वोट देने वालों को पेट्रोल-डीजल में छूट दिए जाने का फैसला किया गया है। इसे लेकर जिले के तीन पेट्रोल पंप संचालक भी आगे आए हैं है। इस पहल से जिले में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने में मदद मिलेगी।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Sat, 04 May 2024 11:03 AM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 11:03 AM (IST)
Punjab Lok Sabha Election: वोट करने पर पेट्रोल-डीजल के दामों में मिलेगी इतने रुपए की छूट

जागरण संवाददाता, जालंधर। Punjab News: जिले में मतदाताओं को उत्साहित कर वोट प्रतिशत को 70 प्रतिशत से पार करने के लिए जागरूकता मुहिम चलाई जा रही है। कई संस्थान इससे जुड़कर लोगों को मतदान करने पर विशेष छूट देने का एलान कर चुके हैं।

loksabha election banner

जालंधर के तीन पेट्रोल पंप संचालक आए आगे

इसी क्रम में जिले के तीन पेट्रोल पंप संचालक भी आगे आए हैं है। जिला चुनाव अधिकारी डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि अमर हाईवे फिलिंग स्टेशन परागपुर, अमर हाईवे फिलिंग स्टेशन करतारपुर और रखा फिलिंग स्टेशन सूरानस्सी के प्रबंधन ने मतदाताओं को एक जून को विशेष छूट देने का एलान किया है।

इन जगहों पर पेट्रोल-डीजल पर दो रुपये प्रति लीटर और एक्सपी100 पेट्रोल पर पांच रुपये प्रति लीटर की छूट दी जाएगी।

डॉ. अग्रवाल ने पेट्रोल पंप मालिकों के साथ बैठक दौरान उनके द्वारा किए जा रहे यत्नों की प्रशंसा की। डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन के साथ यह सांझेदारी स्वीप अभियान के अंतर्गत की जाने वाली गतिविधियों को और बढावा देगी।

70 प्रतिशत से अधिक वोटिंग का लक्ष्य

पेट्रोल पंप मालिकों के साथ विचार करने के दौरान उन्होंने बताया कि स्वैच्छिक तौर पर व्यापारिक भाईचारे की यह बड़ी पहल जिले में 70 प्रतिशत से अधिक वोटिंग के लक्ष्य को प्राप्त करने में मददगार साबित होगी।

इससे पहले अलग-अलग होटलों, खेल, खाने- पीने की दुकानों, इमिग्रेशन कंसल्टेंट्स और आइलेट्स सेंटरों द्वारा एक जून को मतदान वाले दिन वोट के अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करते हुए महत्वपूर्ण छूट का एलान किया गया है।

यह भी पढ़ें- Punjab Crime: मंदिर के पुजारियों ने मंदिर में किया नौजवान पंडित का कत्ल, हवनकुंड के नीचे दबाई लाश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.