Move to Jagran APP

Punjab Weather Update: फिर सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, आज कई जिलों में बादल छाए रहने की संभावना; बारिश बढ़ाएगी मुश्किल

पंजाब के कई इलाकों में आज के लिए बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। आज से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय (Punjab Weather Update ) हो रहा है। जिसका असर पंजाब में भी दिखेगा। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से शनिवार को पंजाब के कुछ जिलों में दिन में बादल छाएं रहने हिमाचल के साथ लगते जिलों में बूंदाबांदी की भी संभावना हैं।

By Asha Rani Edited By: Prince Sharma Published: Sat, 04 May 2024 08:10 AM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 08:10 AM (IST)
Punjab Weather Update: फिर सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, आज कई जिलों में बादल छाएं रहने की संभावना

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Weather Update: अप्रैल के बाद मई की शुरुआत में फिर से एक नया पश्चिमी पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया हैं। जिसका आंशिक तौर पर असर पंजाब में भी देखने को मिलेगा।

loksabha election banner

हिमाचल में बूंदाबांदी की संभावना

माैसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार शुक्रवार की शाम से हिमालियन रिजन में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से शनिवार को पंजाब के कुछ जिलों में दिन में बादल छाएं रहने, हिमाचल के साथ लगते जिलों में बूंदाबांदी की संभावना हैं। इस दौरान बीस से पच्चीस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

पांच व छह अप्रैल को साफ होगा मौसम

जबकि इसके बाद पांच व छह अप्रैल को मौसम साफ रहेगा। जिसके चलते दिन का तापमान बढ़ सकता है। नौ मई के बाद आने वाले दिनों में हीट वेव चलने की संभावना भी बन सकती है। उधर दूसरी तरफ शुक्रवार को गुरदासपुर व पठानकोट को छोड़कर अन्य सभी जिलों में मौसम के तेवर गर्म रहे।

यह भी पढ़ें- Haryana News: रोहतक में बीजेपी प्रत्‍याशी अरविंद शर्मा ने किया नामांकन, ट्रैक्‍टर चलाकर पहुंचे CM नायब सैनी

इन इलाकों में इतना तापमान

दिन में तेज धूप खिली रही। जिसके चलते तापमान कई जिलों में 38 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। फरीदकोट में अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री, पटियाला व लुधियाना में 38.3 डिग्री, बठिंडा में 38 डिग्री, चंडीगढ़, अमृतसर व बरनाला में 36 डिग्री, पठानकोट में 33.5 डिग्री व गुरदासपुर में 32डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

जालंधर में कैसा रहा मौसम

जालंधर में शुक्रवार सुबह से ही मौसम साफ रहा और दिनभर तेज धूप खिली रही। वहीं बाद दोपहर आसमान में बादल छाए रहे। अधिकतम तापमान 1.6 डिग्री से बढ़कर 35.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जबकि न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री से बढ़कर 16.9 डिग्री तक पहुंच गया।

मौसम विभाग ने शनिवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया था। जिसके तहत तेज हवाओं के साथ-साथ वर्षा की संभावनाएं भी जताई थी मगर एक दिन पहले जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार येलो अलर्ट तो नहीं पर बादल छाने और वर्षा की संभावनाएं जरूर जताई हैं।

यह भी पढ़ें- Haryana News: JJP से नाराज चल रहे विधायक जोगीराम सिहाग का बड़ा फैसला, भाजपा प्रत्याशी रणजीत के लिए मांगेंगे वोट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.