Move to Jagran APP

Punjab News: राजपुरा में किसान की मौत होने के बाद गरमाई राजनीति, पुलिस ने भाजपा नेता पर किया केस दर्ज

Punjab News भाजपा प्रत्‍याशी परनीत कौर के कार्यक्रम में एक किसान की मौत हो गई। अब इस घटना पर राजनीति गरमा गई है। वहीं पुलिस ने अज्ञात लोगों पर कार्रवाई करते हुए केस दर्ज कर लिया है। अब किसान जत्थेबंदियों की मौके पर मीटिंग चल रही है। किसानों की मीटिंग खत्म होने के बाद मृतक किसान सुरिंदर सिंह आकड़ी के शव का पोस्टमार्टम आज हो सकता है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 05 May 2024 02:45 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 02:45 PM (IST)
पुलिस ने अज्ञात लोगों पर किया केस दर्ज

जागरण संवाददाता, पटियाला। भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर के घेराव के दौरान गांव सेहरा में किसान सुरिंदर सिंह की मौत के बाद राजनीति गरमा गई है। एक ओर जहां भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर ने सुरिंदर सिंह की मौत के बाद शोक के तौर पर शनिवार और रविवार के सभी राजनीतिक कार्यक्रम रद कर दिए हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस, शिअद और आप नेता मौके पर पहुंच किसानों को साधने में जुट गए हैं।

loksabha election banner

घटना की जानकारी मिलने के बाद सबसे पहले कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. धर्मवीर गांधी मौके पर पहुंचे, इसके बाद शिअद प्रत्याशी एनके शर्मा, चरनजीत सिंह, आप विधायक नीना मित्तल और गुरलाल घनौर समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौके पर पहुंचे और निंदा की।

पुलिस ने आरोपियों पर की कार्रवाई

वहीं मृतक किसान की हुई मौत के चलते पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हरविंदर सिंह हरपालपुर और अज्ञात लोगों के खिलाफ 304 आईपीसीसी की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया है। अब किसान जत्थेबंदियों की मौके पर मीटिंग चल रही है। किसानों की मीटिंग खत्म होने के बाद मृतक किसान सुरिंदर सिंह आकड़ी के शव का पोस्टमार्टम आज हो सकता है।

भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर का विरोध करते समय किसान सुरेंद्र पाल सिंह की मृत्यु के मामले में भाजपा नेता हरविंदर सिंह हरपालपुर के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 ,गैर इरादतन हत्या के तहत पर्चा दर्ज कर लिया है। हालांकि हरपालपुर की अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

हरपालपुर ने दी सफाई

इस संबंध में हरपालपुर ने भी अपना पक्ष रखते हुए बताया कि वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि सुरेंद्र पाल सिंह खड़े-खड़े गिरे हैं। अगर उन्हें मेरा हाथ भी लगा हो तो मैं खुद फांसी पर लटकने के लिए तैयार हूं। मैं भी एक किसान हूं। मुझे सुरेंद्र सिंह की मौत का काफी दुख है क्योंकि वह मेरा दोस्त भी था और हमने अकाली दल में एक साथ काम किया और वह काफी हंसमुख स्वभाव का व्यक्ति था। हरपालपुर ने कहा कि कुछ किसान जत्थेबंदियों के पदाधिकारियों के प्रेशर से उन पर नाजायज पर्चा दर्ज करवाया है।

परनीत ने भी किया दुख व्यक्त

भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर ने दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देने और शोक संतप्त परिवार के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए शनिवार और रविवार के अपने सभी प्रचार कार्यक्रमों को रद करने का फैसला लिया है। उन्होंने परिवार को दिए अपने शोक संदेश में कहा कि सुरिंदर सिंह के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। मैं और मेरा परिवार हमेशा किसानों के साथ खड़े रहे हैं और आगे भी खड़े रहेंगे।

सुखबीर बादल ने पार्टी की पंजाब बचाओ यात्रा रद की

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद शिरोमणि अकाली दल ने रविवार को राजपुरा में निकाली जाने वाली पंजाब बचाओ यात्रा को रद कर दिया। यह यात्रा शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल की अध्यक्षता में निकाली जानी थी। इस संबंधी जानकारी देते हुए चरनजीत सिंह बराड़ ने शिरोमणि अकाली दल राज्य की क्षेत्रीय पार्टी है और इस दुख की घड़ी में वह परिवार के साथ खड़ी है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: पटियाला में परनीत कौर के कार्यक्रम में किसानों ने खोला मोर्चा, भगदड़ में एक की मौत

पंजाब को अशांत करना चाहता है राष्ट्रीय दल

एनके शर्मा शिअद प्रत्याशी एनके शर्मा ने किसानों व मृतक किसान के स्वजन से मुलाकात कर इस घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि सभी राष्ट्रीय राजनीतिक दल देश के अन्नदाता पर कहर बरपाकर पंजाब को फिर से अशांत करना चाहते हैं। उन्होंने किसानों के प्रदर्शन को पूरा समर्थन देने का भरोसा दिलाया।

भाजपा ने पटियाला में दोहराई लखीमपुर की घटना

गांधी कांग्रेस प्रत्याशी डा. धर्मवीर गांधी और पूर्व विधायक हरदयाल सिंह कंबोज ने शोकाकुल परिवार के साथ दुख साझा किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जैसी घटना को पटियाला में दोहराया गया है। उन्होंने कहा कि विरोध करना किसानों का लोकतांत्रिक अधिकार है।

यह भी पढ़ें: Rail Roko Andolan: पटियाला में शंभू रेलवे स्‍टेशन पर किसानों का धरना अभी भी जारी, 46 ट्रेनें तीन दिन के लिए रद

प्रदर्शन लोकतांत्रिक अधिकार पर ध्यान रखें किसान

जाखड़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि विरोध प्रदर्शन करना किसानों का लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन विरोध प्रदर्शन के दौरान किसान अपने साथियों की सेहत का ध्यान जरूर रखें, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके। कुछ लोग भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि वीडियो में साफ में दिख रहा है कि मौत स्वास्थ्य बिगड़ने से हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.