Move to Jagran APP

'आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे और न ही धर्म के नाम पर बांटने देंगे, ये मोदी की गारंटी है', राजस्थान में बोले पीएम

PM Modi in Rajasthan चल रहे लोकसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी अलग-अलग राज्यों में जाकर लोगों के बीच चुनाव के पार्टी के कार्य से लेकर विपक्ष के खामियों को गिना रहे हैं। इस बीच पीएम मोदी राजस्थान के टोंक पहुचे हैं जहां उन्होंने अपने संबोधन में लोगों को हनुमान जयंती की बधाई दी। साथ ही पीएम ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला है।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Published: Tue, 23 Apr 2024 11:39 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 11:39 AM (IST)
राजस्थान के टोंक पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- @BJP4India)

डिजिटल डेस्क, राजस्थान (टोंक)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान टोंक में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस मौके पर हुए कहा, "आप सभी का प्यार, आशीर्वाद और उत्साह मुझे प्राप्त हुआ। आज रामभक्त हनुमान जी की जयंती का पवित्र दिन है, पूरे देश को हनुमान जयंती की बहुत-बहुत शुभकामनाएं...।"

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "एकता ही राजस्थान की सबसे बड़ी पूंजी है। जब-जब हम बंटे हैं तब-तब देश के दुश्मनों ने फायदा उठाया है। अब भी राजस्थान और यहां के लोगों को बांटने की पूरी कोशिश हो रही है, इससे राजस्थान को सावधान रहने की जरूरत है।"

'कांग्रेस होती तो हमारे सैनिकों को नहीं मिलता लाभ'

पीएम ने कहा, "2014 में आपने मोदी को दिल्ली में सेवा का अवसर दिया तो देश ने वह फैसले लिए जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी लेकिन अगर कांग्रेस 2014 के बाद भी और आज भी अगर दिल्ली में होती तो क्या-क्या हुआ होता... कांग्रेस होती तो जम्मू-कश्मीर में आज भी हमारी सेनाओं पर पत्थर चल रहे होते, कांग्रेस होती तो सीमा पार से आकर दुश्मन आज भी हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते और कांग्रेस सरकार कुछ न करती, हमारे सैनिकों के लिए वन रैंक-वन पेंशन लागू नहीं होता, देश के कोने-कोने में बम धमाके होते ही रहते... कांग्रेस होती तो अपने लिए भ्रष्टाचार के नए रास्ते तलाशती...।"

पीएम मोदी ने कांग्रेस को दी खुली चुनौती 

पीएम मोदी ने कहा, "...परसों राजस्थान में मैंने देश के सामने कुछ सत्य रखा और पूरी कांग्रेस और INDI गठबंधन में भगदड़ मच गई। मैंने सत्य रखा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति छीनकर उनके खास लोगों को बांटने की गहरी साजिश रचकर बैठी है... मैंने जब उनकी इस राजनीति का पर्दाफाश किया तो इससे उन्हें इतनी मिर्ची लगी कि वे हर तरफ मोदी को गाली देने में लगे हैं। मैं कांग्रेस से जानना चाहता हूं कि आखिर वे सच्चाई से इतना क्यों डरते हैं? वे अपनी नीति को इतना क्यों छुपाते हैं, जब आपने ही नीति बनाई तो अब उसे स्वीकारने से डर क्यों रहे हैं... अगर हिम्मत है तो स्वीकार करो, हम आपसे मुकाबला करने के लिए तैयार हैं...।"

पीएम मोदी ने आरक्षण को लेकर कही यह बात 

प्रधानमंत्री ने खुले मंच से अपने संबोधन में राजस्थान के लोगों से कहा कि सच्चाई ये है कि कांग्रेस और INDI अलायंस जब सत्ता में था, तो ये लोग दलितों-पिछड़ों के आरक्षण में सेंधमारी करके अपने खास वोटबैंक को अलग से आरक्षण देना चाहते थे।

जबकि संविधान इसके बिल्कुल खिलाफ है। आरक्षण का जो हक बाबा साहेब ने दलित, पिछड़ों और आदिवासियों को दिया, कांग्रेस और INDI अलायंस वाले उसे मजहब के आधार पर मुसलमानों को देना चाहते थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इन साजिशों के बीच मोदी आज आपको एक गारंटी दे रहा है। दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण न ही खत्म होगा और न ही उसे धर्म के आधार पर बांटने दिया जाएगा, यह मोदी की गारंटी है...।"

यह भी पढ़ें- 'कांग्रेस का घोषणापत्र पाकिस्तान में चुनाव जीतने जैसा', CM हिमंता ने मैनिफेस्टो को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.