Move to Jagran APP

Rajasthan: गलत रोल नंबर लिखने पर टीचर ने की बेरहमी से पिटाई, छात्र हुआ बेहोश; परिजनों का भड़का गुस्सा

राजस्थान (Rajasthan Crime News) में बाड़मेर जिले के हाथला गांव में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र को शिक्षक ने इतनी बेरहमी से मारा की वह बेहोश हो गया। जानकारी के अनुसार शिक्षक छात्र से इसलिए नाराज हुआ क्योंकि उसने परीक्षा की कॉपी में अपना रोल नंबर गलत लिख दिया था। पुलिस के अनुसार शिक्षक ने 29अप्रैल को छात्र की बेरहमी पिटाई की थी।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Published: Wed, 01 May 2024 07:49 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 07:49 PM (IST)
गलत रोल नंबर लिखने पर टीचर ने की बेरहमी से पिटाई (Image: Representative)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में बाड़मेर जिले के हाथला गांव में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र को शिक्षक ने इतनी बेरहमी से मारा की वह बेहोश हो गया। छात्र को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसका उपचार जारी है। शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने आरोपित शिक्षक गणपत कुमार को निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार शिक्षक छात्र से इसलिए नाराज हुआ क्योंकि उसने परीक्षा की कॉपी में अपना रोल नंबर गलत लिख दिया था। पुलिस के अनुसार शिक्षक ने 29 अप्रैल को छात्र की बेरहमी पिटाई की थी। बच्चे को शिक्षक ने इतना मारा की उससे शरीर में कई जगह सूजन आ गई। चेहरे पर गहरे निशान हो गए। छात्र ने स्कूल में आयोजित राजस्थान में शिक्षा के बढ़ते विषय की परीक्षा में कापी में अपने रोल नंबर गलत लिख दिए थे।

शिक्षक की पिटाई से छात्र बेहोश

शिक्षक की पिटाई से बेहोश छात्र के स्वजन सूचना मिलने पर स्कूल पहुंचे और हंगामा किया। स्वजन छात्र को अस्पताल लेकर गए,जहां से उपचार के बाद बुधवार को घर भेज दिया गया । छात्र के स्वजनों ने शिक्षक की शिक्षामंत्री और विभागीय अधिकारियों से शिकायत की थी। इस पर शिक्षामंत्री ने शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: जोधपुर कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह के खिलाफ केस दर्ज, समर्थकों के साथ थाने के बाहर दिया था धरना

यह भी पढ़ें: बीकानेर की जेल में जेलर पर हमला, तीन कैदियों ने जमीन पर गिराकर पीटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.