Move to Jagran APP

Rajasthan Politics: पायलट जब नाराज थे तब गहलोत ने करवाई थी फोन टैपिंग, पूर्व OSD के आरोप से फिर संकट में कांग्रेस

पूर्व OSD ने कहा कि गहलोत के होटल से निकलने के एक घंटे बाद उनके सुरक्षाअधिकारी रामनिवास का मेरे पास फोन आया और कहा कि सीएम बुला रहे हैं। मैं गहलोत से मिलने मुख्यमंत्री निवास पहुंचा तो उन्होंने एक पेन ड्राइव व कागज सौंपे जिनमें विधायकों की खरीद-फरोख्त की बात थी। गहलोत ने यह जानकारी मीडिया में सार्वजनिक करने के लिए कहा था।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Published: Wed, 24 Apr 2024 10:30 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 10:30 PM (IST)
पूर्व सीएम के विशेषाधिकारी बोले, गहलोत ने पायलट व विधायकों के फोन टेप करवाए थे (File Photo)

जागरण संवाददाता,जयपपुर। लोकसभा चुनाव में राजस्थान की 13 सीटों पर दूसरे चरण के मतदान से दो दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी रहे लोकेश शर्मा ने कांग्रेस और गहलोत के लिए नया संकट उत्पन्न कर दिया है। लोकेश ने आरोप लगाया कि गहलोत ने सीएम रहते हुए पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट खेमे की बगावत एवं सियासी संकट के समय फोन टैपिंग करवाई थी।

loksabha election banner

लोकेश ने बुधवार को जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि गहलोत ने पायलट और उनके समर्थक विधायकों के फोन टेप करवाए थे। इन सभी के मोबाइल सर्विलांस पर थे। गहलोत ने फोन टैपिंग का पूरा षडयंत्र रचा था। गहलोत ने पायलट और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ षड्यंत्र रचा था। लोकेश ने कहा कि सियासी संकट के समय गहलोत समर्थक विधायक जयपुर के फेयरमाउंट होटल में रूके हुए थे। उस समय 16 जुलाई 2020 को गहलोत फेयरमाउंट होटल आए थे। वहीं फोन टैप करवाने का षडयंत्र रचा गया।

लोकेश ने कहा कि गहलोत के होटल से निकलने के एक घंटे बाद उनके सुरक्षाअधिकारी रामनिवास का मेरे पास फोन आया और कहा कि सीएम बुला रहे हैं। मैं गहलोत से मिलने मुख्यमंत्री निवास पहुंचा तो उन्होंने एक पेन ड्राइव व कागज सौंपे, जिनमें विधायकों की खरीद-फरोख्त की बात थी। गहलोत ने यह जानकारी मीडिया में सार्वजनिक करने के लिए कहा था। इनमें शेखावत,पायलट समर्थक विधायक स्व.भंवरलाल शर्मा व व्यापारी संजय जैन की बातचीत का हवाला था।

लोकेश ने कहा कि गहलोत के पेन ड्राइव से पूरी डिटेल मैने मेरे मोबाइल में ले ली थी। इस बारे में जानकारी मिलने पर गहलोत ने मोबाइल तोड़ने के लिए कहा। गहलोत ने विशेषाधिकारी होने के बावजूद मेरे कार्यालय में एसओजी से रेड डलवाई और पक्का किया कि मैने मोबाइल तोड़ा या नहीं तोड़ा।

लोकेश ने कहा कि गहलोत सरकार में पेपर लीक सहित कई बड़े घोटाले हुए थे। इनमें एक हजार करोड़ का खान घोटाला और 7 हजार 400 करोड़ का मोबाइल घोटाला हुआ था। लोकेश ने कहा कि शेखावत की छवि करने का जिम्मा गहलोत ने मुझे सौंपा था। सीएम का विशेषाधिकारी होने के नाते मैंने उनके निर्देश का पालन किया।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: हालात अलग हैं, नतीजे चौंकाने वाले हो सकते हैं; लोकसभा चुनाव पर बोले अशोक गहलोत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.