Move to Jagran APP

Rajasthan: ‘बजरंगी भाईजान’ देख कर आया आइडिया, पैदल चल पड़ा पाकिस्तान; युवक गिरफ्तार

राजस्थान के सीमावर्ती जिले जैसलमेर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर पाकिस्तान के रास्ते हज करने जा रहे हैदराबाद के एक युवक को पकड़ा है । पुलिस ने पूछताछ की तो युवक ने कहा फिल्म बजरंगी भाईजान ( Bajrangi Bhaijaan ) देखकर उसको सीमा पार कर हज पर जाने का विचार आया है । वह सीमा पर पहुंचकर बीएसएफ के जवानों से आ्रह करता और फिर सीमा पार कर पाकिस्तान जाता

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Published: Mon, 22 Apr 2024 07:01 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2024 07:01 PM (IST)
बजरंगी भाईजान देखकर पाकिस्तान में घुसने जा रहा युवक पकड़ा गया (Image: Representative)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के सीमावर्ती जिले जैसलमेर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर पाकिस्तान के रास्ते हज करने जा रहे हैदराबाद के एक युवक को पकड़ा है। युवक की संदिग्ध गतिविधियां देखकर ग्रामीणों को शक हुआ। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

loksabha election banner

पुलिस ने पूछताछ की तो युवक ने कहा, फिल्म बजरंगी भाईजान देखकर उसको सीमा पार कर हज पर जाने का विचार आया है। वह सीमा पर पहुंचकर बीएसएफ के जवानों से आ्रह करता और फिर सीमा पार कर पाकिस्तान जाता।

युवक यूट्यूब देखकर पैदल हज पर जाना चाहता था युवक

जैसलमेर शहर कोतवाली के पुलिस थाना अधिकारी सवाई सिंह ने बताया कि पकड़ा गया युवक सैयद मजीद पुत्र जहांगीर निवासी हिंग कोठी हैदराबाद है। युवक को जैसलमेर के मूल सागर गांव से पकड़ा गया है। युवक से संदिग्ध सामान या दस्तावेज बरामद नहीं हुए हैं। वह हैदराबाद से ट्रेन से जयपुर पहुंचा और फिर वहां से जैसलमेर पहुंचा । युवक यूट्यूब देखकर पैदल हज पर जाना चाहता था।

यह भी पढ़ें: Rajasthan: फर्जी दस्तावेज तैयार कर निजी अस्पतालों के चिकित्सक लेते थे फर्जी NOC, फोर्टिस के बाद ईएचसीसी अस्पताल के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज

यह भी पढ़ें: कांग्रेस कर रही भारतीय आदिवासी पार्टी का समर्थन, भाजपा ने दिग्गज कांग्रेसी मालवीया को बनाया बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट से प्रत्याशी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.