Move to Jagran APP

Rajasthan: पाकिस्तान बॉर्डर के पास पकड़े गए चार संदिग्ध, आर्मी की न्यू पैटर्न यूनिफॉर्म व अन्य सामान बरामद

देश की पश्चिमी सरहद से सटे जैसलमेर के पोकरण के समीप में सुरक्षा एजेंसीयों ने चार संदिग्ध लोगों को पकड़ा है जिनके पास से बड़ी संख्या में आर्मी की नई पेटर्न यूनिफॉर्म और जवानों के द्वारा पहने जाने वाले सैन्य यूनिफॉर्म से सम्बंधित सामान बरामद किए गए हैं। जैसलमेर में हुई आर्मी इंटेलिजेंस की इस कार्रवाई के बाद से ही सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गई हैं।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyPublished: Mon, 09 Oct 2023 04:00 AM (IST)Updated: Mon, 09 Oct 2023 04:00 AM (IST)
पाकिस्तान बॉर्डर के समीप पकड़े गए चार संदिग्ध गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जोधपुर। देश की पश्चिमी सरहद से सटे जैसलमेर के पोकरण के समीप में सुरक्षा एजेंसीयों ने चार संदिग्ध लोगों को पकड़ा है जिनके पास से बड़ी संख्या में आर्मी की नई पेटर्न यूनिफॉर्म और जवानों के द्वारा पहने जाने वाले सैन्य यूनिफॉर्म से सम्बंधित सामान बरामद किए गए हैं।

loksabha election banner

जैसलमेर में हुई आर्मी इंटेलिजेंस की इस कार्रवाई के बाद से ही सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गई हैं। जानकारी में इसके पास से न्यू पैटर्न की 91 यूनिफॉर्म हेलमेट जूते बेल्ट ग्लव्स बरामद होने की बात सामने आई है पूछताछ में इन लोगों के सूरतगढ़ में रहने की प्रारंभिक जानकारी मिली है।

इसके बाद अब सूरतगढ़ गंगानगर से जुड़े इलाकों में सेना पुलिस इस बात की तस्दीक में लगी है की इन्होंने यह सामान कहां से खरीदा है। राजस्थान के सीमा से सटे नाचना इलाके सहित अन्य नहरी इलाके में बाहरी लोगों के आने पर प्रशासन ने प्रतिबंध लगा रखा है।पता ये भी लगाया जा रहा है कि पूर्ण रूप से प्रतिबंधित बिक्री वाली इस यूनिफॉर्म को आखिर तैयार कहां किया जा रहा है।

पकड़े गए संदिग्धों की पहचान राजाराम पुत्र मोती राम उम्र 47 वर्ष, गगन पुत्र राजाराम उम्र 19 वर्ष, अमीन पुत्र जमालदीन उम्र 38 वर्ष, जयपाल पुत्र विजयपाल उम्र 15 वर्ष के रूप की गई है, जिनको आर्मी इंटेलिजेंस ने नाचना पुलिस को सौंप दिया है।पुलिस ने इनके द्वारा काम मे ली जाने वाली गाड़ी को जब्त कर लिया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.