Move to Jagran APP

'...तो मेरी रक्षा कौन करेगा?', केंद्रीय मंत्री का दावा- मुझे जेल भेजना चाहते थे अशोक गहलोत

Lok Sabha Election 2024 केंद्रीय मंत्री और लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत ने दावा किया है कि उन्होंने राजस्थान में जल कार्यों के लिए केंद्र से हजारों करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत कराया लेकिन राज्य की पिछली कांग्रेस सरकार इसका उपयोग करने में विफल रही। कांग्रेस उम्मीदवार करण सिंह उचियारदा की उस कथित टिप्पणी को उन्‍होंने खारिज किया।

By Agency Edited By: Prateek Jain Published: Sun, 07 Apr 2024 11:28 AM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2024 11:28 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री ने दावा किया है कि अशोक गहलोत उन्‍हें जेल भेजना चाहते थे। (फाइल फोटो)

पीटीआई, जोधपुर। केंद्रीय मंत्री और लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत ने दावा किया है कि उन्होंने राजस्थान में जल कार्यों के लिए केंद्र से हजारों करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत कराया, लेकिन राज्य की पिछली कांग्रेस सरकार इसका उपयोग करने में विफल रही।

loksabha election banner

कांग्रेस उम्मीदवार करण सिंह उचियारदा की उस कथित टिप्पणी को उन्‍होंने खारिज किया, ज‍िसमें उनमें आरोप लगा कि वह जल शक्ति मंत्री होने के बावजूद क्षेत्र के लिए पानी नहीं ला सके। भाजपा नेता ने कहा कि वह भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा इस कथन के समर्थन से दुखी हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा,

मैंने पानी के लिए राजस्थान सरकार को हजारों करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया, लेकिन अगर सरकार ने काम नहीं किया तो मैं क्या कर सकता हूं? यहां तक कि केंद्र सरकार की भी अपनी सीमाएं हैं। पानी राज्य सरकार का मामला है और यह उनकी जिम्मेदारी थी कि इस पर काम करते, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और भ्रष्टाचार में लिप्त रहे।

पोखरण के गांव में रैली को किया संबोधि‍त

शनिवार को पोखरण के अजासर गांव में एक रैली को संबोधित करते हुए गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि उनके अपने लोग उनके चेहरे पर कीचड़ फेंक रहे हैं। कांग्रेस उम्मीदवार कह रहे हैं कि जल मंत्री होने के बावजूद शेखावत पानी नहीं ला सके। मुझे दुख है कि हमारे अपने लोग उनके साथ खड़े हैं, उनकी भाषा बोल रहे हैं और मुझे बदनाम कर रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि वह वोट मांगने के लिए नहीं, बल्कि अपनी पीड़ा बताने के लिए यहां आए। मंत्री ने कहा कि उन्हें इस बात से गहरा दुख हुआ है कि लोग और युवा इन आरोपों का प्रतिकार नहीं कर रहे हैं, बल्कि सोशल मीडिया पर इन आरोपों का समर्थन कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उन्हें किसी न किसी मामले में फंसाकर किसी तरह गिरफ्तार कराना चाहते थे।

उन्होंने कहा,

विधानसभा चुनाव से ठीक दो दिन पहले अशोक गहलोत मुझे जेल भेजने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन यह आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं ही थीं कि वह मुझे कोई नुकसान नहीं पहुंचा सके।

अशोक गहलोत लगातार मेरे पीछे पड़े थे। मैंने भी कड़ा संघर्ष किया, लेकिन अब अगर मेरे लोग ही उनकी भाषा बोलने लगेंगे तो मेरी रक्षा कौन करेगा? इसलिए मैं आज ये विचार आपके साथ साझा कर रहा हूं।

मंत्री ने स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि राज्य में भाजपा सरकार के नेतृत्व में जल कार्यों सहित सभी मोर्चों पर युद्ध स्तर पर काम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - 

Lok Sabha Election 2024: 16 घंटे प्रचार, सौ किमी की यात्रा और दो घंटे की नींद, केन्द्रीय मंत्री ने इस सीट पर झोंकी पूरी ताकत

Rajasthan: लोकसभा चुनाव में थम सकता है निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र भाटी का सफर, उनकी शिकायत लेकर आयोग पहुंची भाजपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.