Move to Jagran APP

एपल 5 एस सितंबर में होगा लॉन्च

अगर आप एपल के अगले संस्करण का इंतजार कर रहे हैं तो आपका यह इंतजार जल्द ही समाप्त हो जाएगा। अफवाहों का बाजार इस बात से गर्म है कि एपल अपने नए आइफोन 5एस को लॉंच करने जा रहा है। खबरों की माने तो इस बार आइफोन बनाने की सबसे बड़े कंपनी एपल अगले माह यानि 10 सितंबर, 2013 को अपने अगले आइफोन 5एस को बाजार में उतारने वाली है।

By Edited By: Published: Tue, 13 Aug 2013 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2013 05:15 PM (IST)

अगर आप एपल के अगले संस्करण का इंतजार कर रहे हैं तो आपका यह इंतजार जल्द ही समाप्त हो जाएगा। अफवाहों का बाजार इस बात से गर्म है कि एपल अपने नए आइफोन 5एस को लॉंच करने जा रहा है। खबरों की माने तो इस बार आइफोन बनाने की सबसे बड़े कंपनी एपल अगले माह यानि 10 सितंबर, 2013 को अपने अगले आइफोन 5एस को बाजार में उतारने वाली है। अब पिछले आइफोन की कीमत आसमान छूने वाली थी तो जाहिर सी बात है कि इस लेटेस्ट मॉडल की कीमत भी अच्छी खासी होगी।

अब उन लोगों को भी निराश होने की कोई जरूरत नहीं है जो आइफोन की चाह तो रखते हैं लेकिन कम बजट की वजह से खरीद नहीं पाते। उल्लेखनीय है कि अपने महंगे 5एस आइफोन के साथ-साथ कंपनी प्लास्टिक से बना एक सस्ता आइफोन भी लॉंच करने जा रही है, जिसे कम बजट वाले लोग भी आसानी से खरीद सकते हैं। 5सी के नाम से कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर लीक की गई हैं और ऐसा माना जा रहा है कि यह आइफोन का अब तक का सबसे सस्ता मॉडल होगा।

अब बात करें आइफोन 5एस की तो इस फोन में एक गजब का सेंसर लगा होगा जो फिंगरप्रिंट की सहायता से ही अपने मालिक की पहचान कर लेगा साथ ही इस फोन में स्लो मोशन कैमरा भी होगा। इस फोन की मेन्यू को हेड मूवमेंट के जरिए प्रयोग किया जा सकता है और किसी एप का प्रयोग करने के साथ-साथ आप हेड मूवमेंट से ही पूरे फोन को नियंत्रित भी कर सकते हैं।

यह बात तो जाहिर है कि एपल के आइफोन की कीमत काफी ज्यादा होती है। इसी वजह से यह फोन बाजार में गूगल के एंड्रायड से काफी पिछड़ता जा रहा है। बीच में आइफोन द्वारा अपने महंगे आइफोन को सस्ते में भी बेचा गया था लेकिन इससे भी कोई खास फायदा नहीं हुआ इसीलिए अब एपल कंपनी सस्ते आइफोन के जरिए सैमसंग, नोकिया और माइक्रोमैक्स के आधिपत्य को हिलाने की फिराक में है।

उल्लेखनीय है पिछले साल फोन मार्केट में आइफोन के आइओएस का शेयर मात्र 13 प्रतिशत था जबकि गूगल एंड्रायड ने इस दौरान 69% से 79%तक मार्केट पर कब्जा जमा रखा था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.