Move to Jagran APP

भारत आया एपल आइफोन 5एस, कीमत 1 लाख रुपये

एपल ने अपने नए दो आइफोन, आइफोन 5एस और 5सी, लॉंच तो कर दिए हैं लेकिन अभी तक भारत में ये दोनों ही फोन लॉंच नहीं किए गए हैं। लेकिन अगर फिर भी आप आइफोन के लेटेस्ट मॉडल खरीदना चाहते हैं तो आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। जरूरत है तो बस आपके काफी, हमारा मतलब है काफी ज्यादा बैंक बैलेंस की।

By Edited By: Updated: Wed, 25 Sep 2013 08:38 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। एप्पल ने अपने नए दो आइफोन, आइफोन 5एस और 5सी, लॉंच तो कर दिए हैं लेकिन अभी तक भारत में ये दोनों ही फोन लॉंच नहीं किए गए हैं। लेकिन अगर फिर भी आप आइफोन के लेटेस्ट मॉडल खरीदना चाहते हैं तो आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। जरूरत है तो बस आपके काफी, हमारा मतलब है काफी ज्यादा बैंक बैलेंस की। आपको शायद यकीन करना मुश्किल होगा लेकिन ग्रे मार्केट में एपल आइफोन 5एस बिकने के लिए तैयार है। अगर आपको अपने दोस्तों में रोब जमाना है तो आप यह आइफोन करीब 1 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। आइफोन 5एस बेसिक मॉडल की कीमत 65,000 रखी गई है और यह कीमत 1 लाख तक जा सकती है। यह रेट इस पर निर्भर है कि आप कौन से शहर में हैं और किससे आइफोन खरीद रहे हैं।

हालांकि 5सी अभी भारतीय बाजार में अपनी पहुंच नहीं बना पाया है क्योंकि विक्त्रेताओं के अनुसार 5सी की डिमांड कुछ ज्यादा नहीं है लेकिन फिर भी अगर आप आइफोन 5सी खरीदना चाहते हैं तो ई-बे जैसी शॉपिंग वेबसाइट्स पर 55,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ आइफोन 5सी उपलब्ध है। इससे पहले कि आप आइफोन 5सी और आइफोन 5एस खरीदने की योजना बना लें आपको यह बात भी जान लेनी चाहिए कि अगर आप ये फोन लॉंचिंग से पहले खरीदते हैं तो आपको कंपनी की ओर से कोई वारंटी नहीं मिलेगी।

आप दिल्ली के गफ्फार मार्केट, मुंबई के हीरा पन्ना और अल्फा मार्केट से अभी आइफोन 5सी और आइफोन 5एस को खरीद सकते हैं। गौर करने वाली बात यह भी है कि अगर आप एपल आइफोन 5एस सुनहरे रंग में खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको और भी ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर