Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

व्हाट्सएप पर बिना ब्लॉक किए भी छुपा सकते हैं ऑनलाइन स्टेट्स, ये है ट्रिक

हम सभी के व्हाट्सएप वाले दोस्तों में एक न एक दोस्त ऐसा जरुर होते है जिसके पास दिनभर चैटिंग के अलावा और कोई काम नहीं होता

By Shilpa SrivastavaEdited By: Updated: Sat, 22 Oct 2016 04:00 PM (IST)
Hero Image

हम सभी के व्हाट्सएप वाले दोस्तों में एक न एक दोस्त ऐसा जरुर होते है जिसके पास दिनभर चैटिंग के अलावा और कोई काम नहीं होता। सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक सिर्फ मैसेज ही मैसेज करने की आदत होती है। सबसे अहम बात ये है कि आप चाहे उन्हें कितना भी इग्नोर करें लेकिन जैसे ही आप ऑनलाइन जाएंगे सबसे पहले उस व्यक्ति का मैसेज आपको मिलेगा "और भाई कैसे हो"। आपको इसी परेशानी से निजात दिलाने के लिए हम आपके लिए एक ऐसी ट्रिक लेकर आए हैं जिससे आप इस तरह के दोस्तों से छुटकारा पा सकते हैं। आप अपना व्हाट्सएप अकाउंट हाइड कर सकते हैं। तो चलिए आपको बता देते हैं कि आप अपना व्हाट्सएप अकाउंट कैसे हाइड कर सकते हैं। इसके कई तरीके हैं:

1. सबसे पहले उस व्यक्ति को आप अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट से ब्लॉक कर दें। इसके लिए मेन्यू में जाकर, सेटिंग्स में जाएं। फिर अकाउंट पर जाएं। इसके बाद प्राइवेसी पर टैप कर ब्लॉक्ड कॉन्टैक्स पर क्लिक कर दें। इसके बाद दाएं ओर दिया एड आइकॉन क्लिक करें और ब्लॉक का बटन प्रेस करें। ऐसे वह व्यक्ति आपकी कोई भी एक्टिविटी नहीं देख पाएगा।

2. आप अपना लास्ट सीन हटा दें। इसके लिए आप मेन्यू में जाकर अपने अकाउंट में जाएं और वहां से लास्ट सीन हटा दें।

3. आप अपनी प्रोफाइल फोटो को हाइड कीजिए। इसके लिए आपको सेटिंग्स < अकाउंट < प्राइवेसी < प्रोफाइल फोटो में जाकर उसे 'माय कांटेक्ट' में सेट करना होगा। इसके बाद आपकी प्रोफाइल फोटो को सिर्फ आपके कॉन्टैक्ट में सेव लोग ही देख पाएंगे।

4. अगर कोई आपको आपके स्टेट्स को लेकर परेशान कर रहा है तो आप अपना स्टेस्ट भी हाईड कर सकते हैं।

5. इसके अलावा आप ब्लू टिक को भी हटा सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि किसी को ये पता न चले की उसका मैसेज आपने पढ़ा है या नहीं तो आप ब्लू टिक हटा दें। ऐसे में आप सेटिंग्स < अकाउंट < प्राइवेसी < रीड रिसिप्ट्स को अनचेक कर दें।

यह भी पढ़े,

क्रिकेट प्रेमी हैं तो इन 5 मुफ्त क्रिकेट गेम्स को आप जरुर खेलना चाहेंगे

ये 6 एप खाती हैं सबसे ज्यादा बैटरी, डिलीट किए बिना करें इनका इलाज

गूगल का भारतीय यूजर्स को YouTube Go का गिफ्ट, कम स्पीड में बिना डाटा खर्च किए देखें वीडियो