Move to Jagran APP

अब Paytm पर पैसा ट्रांसफर करना पड़ेगा महंगा, ट्रांजैक्शन पर लगेगा 2 प्रतिशत चार्ज

अब से Paytm वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करने पर आपको 2 प्रतिशत चार्ज देना होगा। इस शुल्क की शुरुआत 2 फरवरी से ही हो चुकी है

By MMI TeamEdited By: Updated: Mon, 06 Feb 2017 07:30 PM (IST)
Hero Image
अब Paytm पर पैसा ट्रांसफर करना पड़ेगा महंगा, ट्रांजैक्शन पर लगेगा 2 प्रतिशत चार्ज

नई दिल्ली। Paytm आज की नहीं बल्कि बेहद पुराना वॉलेट है। पर इस वेबसाइट या ऑनलाइन वॉलेट ने तब सुर्खियां बटोंरी जब नोटबंदी के बाद इस वेबसाइट ने कैशलेस पेमेंट में बहेद खूब भागीदारी दी। नोटबंदी के बाद से Paytm इस्तेमाल करने वाले लोगों की तादात में बहुत तेजी से इजाफा हुआ है। इसी ऑनलाइन पेमेंट विकल्प प्रदान करने वाली वेबसाइट या एप के बारे में अब एक खबर आयी है। अगर आज तक आप Paytm वॉलेट से अपना पैसा मुफ्त में बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करते थे, तो आपको ये खबर जानकर परेशानी हो सकती है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक अब से Paytm वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करने पर आपको 2 प्रतिशत चार्ज देना होगा। इस शुल्क की शुरुआत 2 फरवरी से ही हो चुकी है।

31 जनवरी तक नहीं था कोई चार्ज:

कंपनी की तरफ से पहले ये जानकारी थी कि वो 31 जनवरी तक बैंक ट्रांसफर पर कोई चार्ज नहीं लेगी। सूत्रों के मुताबिक कंपनी का ये भी कहना है कि जैसे ही वह अपना Paytm Payment Bank लॉन्च करेगी उसके बाद से पेटीएम से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा।

पेटीएम को Payment Bank के लिए पिछले महीने ही RBI से मंजूरी मिल चुकी है। कंपनी अपने वॉलेट को नए Payments Bank में तब्दील करने की तैयारी में है।

एयरटेल ने भी दी paytm को टक्कर:

वहीं, paytm से पहले ही Airtel अपना Payment Bank शुरू कर चुकी है। जहां ग्राहक आधार कार्ड का उपयोग कर अपना अकाउंट खोल सकते हैं। साथ ही आपका मोबाइल नंबर आपका अकाउंट नंबर होगा और इसमें डिजिटल ट्रांजैक्शन पर कोई चार्ज भी नहीं लगेगा।

Paytm ला रहा पेमेंट बैंक:

आने वाले दिनों में Paytm अपना Payment Bank लाने जा रही है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक उससे पहले कंपनी बैंक ट्रांजैक्शन पर चार्ज वसूल कर रही है।