Move to Jagran APP

WhatsApp Channels के लिए आए 4 नए फीचर्स, बदल कर रख देगा यूजर्स का एक्सपीरियंस, यहां जानें डिटेल्स

WhatsApp अपने कस्टमर्स के लिए समय समय पर नए अपडेट लाता रहता है जिससे कस्टमर्स को बेहतर एक्सपीरियंस मिल सकता है। हाल ही में कंपनी ने अपने कस्टमर्स के लिए चैनल में कुछ फीचर्स को लाने की बात कही है। आज कंपनी के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने इस फीचर्स की जानकारी दे दी है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Fri, 19 Jan 2024 08:00 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2024 08:00 PM (IST)
WhatsApp Channels के लिए आए 4 नए फीचर्स, बदल कर रख देगा यूजर्स का एक्सपीरियंस, यहां जानें डिटेल्स
WhatsApp Channels को मिले 4 नए फीचर्स, यहां जानें डिटेल्स

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। भारत में लाखों ऐसे कस्टमर्स है, जो अपने अलग-अलग कामों के लिए करते हैं। बता दें कि कंपनी समय-समय पर इन फीचर्स को अपडेट करती रहती है या नए फीचर्स लाती रहती है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने वॉट्सऐप चैनल के लिए 4 फीचर्स पेश किए है। आज हम आपको इनके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

WhatsApp ने हाल ही में अपने चैनल फीचर को अपग्रेड किया है, जिससे ब्रांड, मशहूर हस्तियों और सार्वजनिक हस्तियों के लिए अपने ऑडियंस से जुड़ना और भी बेहतर हो गया है। बता दें कि चैनल को 2023 के आखिर में लॉन्च किया गया था, जो यूजर्स को सीधे अपने फॉलोवर्स को संदेश भेजने देता है।

अब मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने WhatsApp चैनल्स के जरिए चार नए फीचर्स को जोड़ा है. आज हम इसके बारे में विस्तार से जानेंगे।

WhatsApp Channel फीचर्स

  • सबसे पहले, कंपनी ने चैनल में एडमिन को अब वॉइस मैसेज भेजने की सुविधा दे दी है। इसकी मदद से अपने फॉलोवर्स से जुड़े रहना लोगों के लिए और बेहतर और सामान हो जाएगा।
  • इसके अलावा मैसेजिंग ऐप ने चैनल्स ने पोल फीचर को पेश किया है। ऐसे में अगर आपने WhatsApp ग्रुप में पोल का उपयोग किया है, तो आपके लिए इसे समझना आसान होगा।
  • इसमें एडमिन अब फॉलोअर्स से अलग-अलग टॉपिक पर उनकी राय पूछ सकते हैं और पोल ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें- सेलिब्रिटीज की तरह Google पर आएगा आपका भी नाम, बस करना है ये छोटा सा काम

एक चैनल में हो पाएंगे कई एडमिन

  • इन छोटे अपडेट के अलावा कंपनी ने चैनल्स के लिए एक बड़ा बदलाव पेश किया है, जिसमें अब एक चैनल के एक से अधिक या कई एडमिन हो सकते हैं।
  • यह बड़े ब्रांडों के लिए उपयोगी होगा, जिन्हें अपने चैनल को एक्टिव रखने और संदेशों का तुरंत जवाब देने की ज्यादा लोगों की जरुरत होती है।
  • इसके अलावा फॉलोवर्स अपने WhatsApp स्टेटस पर चैनल्स के अपडेट साझा कर सकते हैं। इसका मतलब है कि अधिक लोग इन अपडेट को देख सकते हैं, जिससे चैनल अधिक फेमस हो सकते हैं।
  • बता दें कि ये अपडेट अब टेस्टिंग फेज में नही है, इसलिए इसे जल्द ही ज्यादा लोगों के लिए पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - Noise Colorfit Chrome स्मार्टवॉच को कम कीमत में किया गया लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन की डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.