Move to Jagran APP

Holi से पहले पूरी तरह बदला WhatsApp, iPhone जैसा हो गया है अब Android फोन में इस्तेमाल

क्या आपके साथ भी बीते कुछ घंटों में ऐसा हुआ है जब आपने वॉट्सऐप ओपन किया हो और इसे पहले से कुछ बदला पाया हो। अगर हां तो आप अकेले नहीं हैं। दरअसल कंपनी ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नया यूजर इंटरफेस रिलीज किया है। इस नए इंटरफेस के साथ एंड्रॉइड फोन में वॉट्ऐप आईफोन जैसा हो गया है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Thu, 21 Mar 2024 08:35 AM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2024 08:35 AM (IST)
Holi से पहले पूरी तरह बदला WhatsApp, iPhone जैसा हो गया है अब Android फोन में इस्तेमाल
Holi से पहले पूरी तरह बदला WhatsApp, Android फोन में iPhone जैसा हुआ अब ऐप

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली।  वॉट्सऐप का इस्तेमाल एंड्रॉइड फोन में करते हैं तो ये नया अपडेट आपके लिए ही है। अब एंड्रॉइड फोन पर वॉट्सऐप चलाना आईफोन जैसा हो गया है। जी हां, होली से पहले ही कंपनी की ओर से वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक बड़ा बदलाव कर दिया गया है।

loksabha election banner

वॉट्सऐप का बदल गया अब लुक

वॉट्सऐप की ओर से नया बदलाव एंड्रॉइड डिवाइस में यूजर इंटरफेस को लेकर हुआ है। अब वॉट्सऐप ओपन करने पर आपको आईफोन की तरह ऑप्शन बॉटम बार में नजर आएंगे।

एंड्रॉइड फोन यूजर्स को अपने फोन में वॉट्सऐप पर एक नया बॉटम बार नजर आ रहा होगा। बॉटम बार में चार नए ऑप्शन नजर आएंगे।

इस बॉटम बार में Chats, Updates, Communities और Calls ऑप्शन नजर आएंगे। मालूम हो कि वॉट्सऐप का एंड्रॉइड फोन में इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को पहले ये सारे ऑप्शन टॉप बार में नजर आते थे।

लंबे समय से चल रही थी टेस्टिंग

दरअसल, वॉट्सऐप पर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए इस तरह के बदलाव को लाए जाने की खबरें पहले से ही थीं।

वॉट्सऐप एंड्रॉइड यूजर्स के लिए आईफोन यूजर जैसे ही डिजाइन पर काम कर रहा है, इसे लेकर पहले ही रिपोर्ट आ चुकी थीं। काफी समय तक डेवलपिंग स्टेज में रहने के बाद इस नए बदलाव को स्टेबल वर्जन के लिए पेश कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः दोस्तों के बीच बैठे हों या ऑफिस में कर रहे हों काम, बिना प्ले किए ही जान लेंगे WhatsApp ऑडियो में आया सीक्रेट मैसेज

वॉट्सऐप खोलते ही बदल गया ऐप

वॉट्सऐप को लेकर इस नए बदलाव को ज्यादातर यूजर ने अपने फोन में अचानक पाया है। इस नए बदलाव के लिए वॉट्सऐप को अपडेट करने की जरूरत भी नहीं हुई।

हालांकि, अगर आप भी एंड्रॉइड फोन में वॉट्सऐप इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन डिजाइन में किसी तरह का बदलाव नहीं देख पा रहे हैं तो ऐप अपडेट करने की सलाह दी जाती है।

गूगल प्ले स्टोर पर वॉट्सऐप सर्च कर अपडेट पर क्लिक कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.