Move to Jagran APP

फेसबुक की तरह व्हाट्सएप स्टेट्स पर भी किया जा सकेगा कमेंट, जानें कैसे

व्‍हाट्सएप जल्‍द ही अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी करने जा रहा है, जिसके तहत किसी के स्‍टेटस पर रिप्‍लाई किया जा सकेगा

By MMI TeamEdited By: Updated: Tue, 07 Feb 2017 05:00 PM (IST)
Hero Image
फेसबुक की तरह व्हाट्सएप स्टेट्स पर भी किया जा सकेगा कमेंट, जानें कैसे

नई दिल्ली। फेसबुक के मालिकाना हक वाली कंपनी व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए एक ऐसा फीचर शुरू करने जा रही है, जिससे वो किसी के स्टेटस पर रिप्लाई कर सकेंगे तथा उसे म्यूट भी कर सकेंगे। यानी व्हाट्सएप यूजर चाहेंगे तो अपने स्टेटस को किसी खास दोस्त के साथ ही शेयर कर सकेंगे। साथ ही स्टेटस मैसेज को किसी भी समय म्यूट तथा अनम्यूट भी किया जा सकेगा। आप चाहेंगे तो म्यूट किए गए यूजर्स की लिस्ट भी देख सकेंगे। फिलहाल विंडोज मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम पर इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है।

जैसे ही आप स्टेटस म्यूट फीचर को एक्टिवेट करेंगे, आपको यह दिखाई देना बंद जाएंगे साथ ही पुश नोटिफिकेशंस मिलना भी बंद हो जाएंगे। हालांकि व्हाट्सएप ने यह विकल्प भी दिया है जिससे आप जब चाहें म्यूट को हटा सकते हैं। टेक्नोलॉजी वेबसाइट WABetaInfo का दावा है कि स्टेट्स पर रिप्लाई करने का विकल्प काफी हद तक वैसा ही है जैसा कि स्नैपचैट में दिया गया है। व्हाट्सएप के एंड्रायड बीटा वर्जन 2.17.46 वर्जन में भी इस तरह का फीचर दिया गया है।

इससे पहले व्हाट्सएप ने एक नया अपडेट जारी किया था। यह अपडेट एंड्रायड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। इसके तहत कंपनी नए इमोजी अपडेट किए हैं। इसमें Unicode 9.0 इमोजी उपलब्ध कराए गए हैं, जिसमें जोकर, तितली, डांसिंग बॉय जैसे इमोजी दिए गए हैं। इस नए अपडेट के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से व्हाट्सएप बीटा वर्जन डाउनलोड करना होगा। इसके साथ ही एप्पल में यह अपडेट आईओएस 10.2 के अंतर्गत उपलब्ध कराया गया है।

यह भी पढ़े,

अब Paytm पर पैसा ट्रांसफर करना पड़ेगा महंगा, ट्रांजैक्शन पर लगेगा 2 प्रतिशत चार्ज

अब आपका स्मार्टफोन बनेगा दिल्ली मेट्रो का टोकन, लंबी कतारों से मिलेगा छुटकारा

व्हाट्सएप Android और iOS यूजर्स के लिए लेकर आया नया तोहफा, अब और भी मजेदार होगी चैटिंग